आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर योगी सरकार के तुगलकी फरमान का दिखा असर

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर योगी सरकार के तुगलकी फरमान का दिखा असर

aligarh muslim university students are served with pure vegetarian food

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अवैध बूचड़खानों को बंद तो करा दिया लेकिन इसका असर गोश्त व्यापारियों के साथ साथ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी दिख रहा है। गोश्त पर बैन लगने से पहले एएमयू के छात्रों के लिए शाकाहारी खाना के साथ साथ गोश्त भी बनाया जाता था। लेकिन जबसे योगी सरकार ने गोश्त पर बैन लगाया है तबसे एएमयू के छात्रों को शाकाहारी खाना परोसा जा रहा है। योगी सरकार द्वारा मीट पर बैन लगाना तुगलकी फरमान की तरह है।

एएमयू के डाइनिंग हॉल इन्चार्ज इम्तियाज अहमद खान का कहना है कि पिछले तीन-चार दिन से विश्वविद्यालय की मेस में मीट नहीं पका है। उन्होंने कहा, ‘मेस में वेज के साथ नॉनवेज भी बनाया जाता था लेकिन अब चूंकि प्रदेश भर में मीट की किल्लत है जिसकी वजह से हमें भी कच्चा माल नहीं मिल पा रहा है। छात्र नॉनवेज खाने आते हैं लेकिन उन्हें मायूस लौटना पड़ता है।’

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से अवैध बूचड़खानों पर पूरे प्रदेश में कार्रवाई हो रही है। इसकी वजह से कई दुकानदारों ने आरोप लगाया है कि जो दुकानें वैध तरीके से चल रही हैं प्रशासन उन्हें भी परेशान कर रहा है। इसी संदर्भ में कुछ दिनों पहले मीट व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात की थी।

Leave a Reply

Top