आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी को लगा तगड़ा झटका

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी को लगा तगड़ा झटका

former chief minister of gujarat anandiben patel refused to contest the elections

इस साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने लड़ने से मना कर दिया है। इस बात की जानकारी पूर्व सीएम ने सोमवार के दिन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर दी।

आनंदीबेन ने अमित शाह को लिखे अपने पत्र में कहा कि उनकी जगह पर पार्टी के किसी युवा कार्यकर्ता को टिकट दिया जाए। बता दें कि इस साल के आखिर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी को देखते हुए पिछले दिनों अमित शाह और आनंदीबेन पटेल ने बैठक कर चुनाव में 182 सीटों के लिए टिकटों के बंटवारे पर चर्चा की थी।

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल अगस्त महीने में आनंदीबेन पटेल ने फेसबुक के जरिये मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे का ऐलान किया था। अपने पोस्ट में उन्होंने कहा था कि अब आने वाली पीढ़ी को काम करने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने आलाकमान से खुद को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारियों से मुक्त करने की इच्छा जताई। आनंदीबेन ने आलाकमान से ये गुजारिश फेसबुक पोस्ट के जरिए की थी।

आनंदीबेन की जगह अमित शाह के करीबी माने जाने वाले विजय रूपानी को गुजरात का नया मुख्‍यमंत्री बनाया गया है।बता दें कि इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अभियान की शुरुआत कर दी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात गौरव यात्रा, तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी ने नवसृजन यात्रा के जरिए चुनावी बिगुल बजाया।

Leave a Reply

Top