आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: भारतीय सेना ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को तोहफे में दिया टैंक

वीडियो: भारतीय सेना ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को तोहफे में दिया टैंक

indian army give a tank as a gift to mohammad ali jauhar university

देशभक्ति की भावना बढ़ाने के लिए रामपुर स्थित मौलाना जौहर अली उर्दू युनिवर्सिटी कैंपस में इंडियन आर्मी की ओर से तोहफें के रूप में टैंक दिया गया है। आपको बता दें कि इस यूनिवर्सिटी के संस्थापक और चांसलर सपा विधायक आजम खान हैं।

आजम खान ने भारतीय सेना का दिल दे शुक्रिया अदा किया और कहा, इंडियन आर्मी कोई संगठन नहीं है. आर्मी का स्तर राजनैतिक दलों से बहुत ऊंचा है. उन्होंने कहा, टैंक हासिल करने के लिए हजारों आवेदन किए गए थे, लेकिन सेना ने 11 यूनिवर्सिटी को ही टैंक दिए. हमारी यूनिवर्सिटी को अच्छा जानकर ही हमें दिया है. इसके लिए हम सेना के शुक्रगुजार हैं।

उन्होंने कहा, हमें जो लोग सेना का विरोधी बता रहे थे, वे जान लें कि हम सेना का कितना सम्मान करते हैं. छात्रों को इससे बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा. हम चाहते हैं कि सेना के हेलीकाप्टर, तोप और लड़ाकू जहाज भी इसी तरह हमें मिलते रहे, ताकि हम उनकी भी यहां नुमाइश लगवा सकें।

जौहर यूनिवर्सिटी को टैंक मिलने से आजम के विरोधी काफी परेशान है. खासकर बीजेपी के वो नेता जो जौहर यूनिवर्सिटी को आतंक से जोड़ते आते आये है. विरोधियों पर निशाना साधते हुए आजम ने कहा कि अब रातभर जागते रहे और परेशान होते रहें।

Leave a Reply

Top