आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > जानिये कैसे करें नोकिया 3310 की प्री-ऑर्डर बुकिंग

जानिये कैसे करें नोकिया 3310 की प्री-ऑर्डर बुकिंग

nokia 3310 is being pre ordered online by people more than expected

नोकिया ने स्मार्टफ़ोन मार्केट में फिर से इसी साल के जनवरी महीने में वापसी की, जिसमे एचएमडी ग्लोबल का भरपूर सहयोग था। नोकिया ने वापसी की शुरुआत नोकिया 6 स्मार्टफ़ोन से की और लोगों ने इसकी खूब तारीफ की और बिक्री भी खूब हुई। जब यह स्मार्टफ़ोन पहली बार ऑनलाइन बिका तब यह फ़ौरन आउट ऑफ स्टॉक हो गया। एचएमडी ग्लोबल ने इसके बाद मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2017 में ग्लोबल मार्केट में अपना कदम रखा। मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2017 में नोकिया के दो नये स्मार्टफ़ोन नोकिया 3 और नोकिया 5 लॉन्च किये गये। लेकिन नोकिया 3310 लोगों के बीच में ज्यादा चर्चा का विषय बना रहा। इस फ़ोन के डिज़ाइन में थोड़े बहुत बदलाव किये गए हैं और रंगीन डिस्प्ले भी लगाया गया है। इस फ़ोन की कीमत तकरीबन 2323 रुपये है और इस फ़ोन को आप ऑनलाइन कारफोन वेयरहाउस नाम की वेबसाइट पर आर्डर कर सकते हैं। अब जानकारी मिली है कि इस फ़ीचर फोन को लेकर भी जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

‘द टेलीग्राफ’ ने रिटेलर के हवाले से लिखा है कि नोकिया 3310 (2017) फ़ीचर फोन की अप्रत्याशित मांग है। यह रिटेलर यूनाइटेड किंगडम में इस फ़ीचर फोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग लेने वाला अकेला प्लेटफॉर्म है।

कारफोन वेयरहाउस के यूके डायरेक्टर एंड्र्यू विलसन ने कहा, “नोकिया 3310 को नए अवतार में लॉन्च किए जाने के बाद इस फोन को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है। कारफोन वेयरहाउस के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग की स्थिति बेहद ही मजबूत है। ऐसा लगता है कि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस फोन को खरीदना चाहते हैं।”

इसके अलावा रिसर्च फर्म कैप्टीफाय ने दावा किया है कि फ़ीचर फोन लॉन्च किए जाने के बाद से नोकिया ब्रांड को लेकर उत्सुकता बढ़ी है। नोकिया के सर्च में 797 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

दूसरी तरफ, विश्लेषकों का मानना है कि नोकिया में सिर्फ 2.5जी कनेक्टिविटी होने के कारण इसे अमेरिका और कनाडा जैसे मार्केट में नुकसान होगा। क्योंकि इन पश्चिमी देशों में यह कनेक्टिविटी नहीं उपलब्ध है।

नोकिया 6 स्मार्टफोन की बात करें तो चीनी मार्केट में जेडी डॉट कॉम पर 64 जीबी के साथ 32 जीबी मॉडल को उपलब्ध कराया गया है। आखिरी सेल में भी यह फोन तुरंत ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया। नोकियापावरयूज़र की रिपोर्ट में कहा गया है कि डिवाइस के लिए कई लोगों ने प्री-ऑर्डर बुकिंग कराई है और वेबसाइट पर 28,000 यूज़र रिव्यू भी डाले गए हैं। इन आंकड़ों से ऐसा लगता है कि नोकिया ब्रांड को लेकर उत्सुकता खत्म नहीं हो रही। नोकिया 6 को जल्द ही ग्लोबल मार्केट में बेचा जाएगा। हालांकि, भारत में सबसे पहले नोकिया 3310 (2017) को उतारा जाएगा।

Leave a Reply

Top