आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > नोकिया 3310 एंड्रॉयड फोन से पहले लॉन्च होगा भारत में

नोकिया 3310 एंड्रॉयड फोन से पहले लॉन्च होगा भारत में

nokia 3310 will launch online as well as offline before other android phones

सबसे ज्यादा न्यूज़ किसी कंपनी ने बटोरी है तो वह है नोकिया। नोकिया ने एक बार फिर 3310 लॉन्च करके पुरानी यादों को ताज़ा करना चाहा है। लोगों के अंदर नोकिया 3310 को लेकर काफी उत्साह है।

कंपनी ने इसके साथ कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन भी लॉन्च किए। नोकिया 3 और नोकिया 5 की पहली झलक मिली। और नोकिया 6 को अंतरराष्ट्रीय मार्केट के लिए उपलब्ध करा दिया गया। चारों ही फोन भारत में भी लॉन्च होंगे। मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस ने एचएमडी ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट अजय मेहता से नए फोन और उनसे जुड़ी कंपनी की रणनीति के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “हमारी कोशिश एंड्रॉयड फोन को मई महीने के अंत और जून की शुरुआत में लॉन्च करने की है।” हालांकि, नया 3310 इन सबसे पहले आ सकता है। उन्होंने आगे कहा, “नोकिया 3310 को लेकर अभी तारीख पर बात चल रही है। हम इसे स्मार्टफोन से पहले लॉन्च करना चाहेंगे। लेकिन अभी कुछ तय नहीं है।”

हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि कंपनी ‘मेक इन इंडिया’ प्रोग्राम का हिस्सा बनेगी और नए नोकिया भारत में ही बनाए जाएंगे। हालांकि, मेहता ने गैजेट्स 360 से कहा कि अभी इस पर भी कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है।

मेहता ने कहा, “योजना तो सभी फोन को भारत में ही बनाने की है। और इसे अमली जामा पहनाने के लिए हम फॉक्सकॉन के साथ काम भी कर रहे हैं। अगर वे प्रोडक्शन को बढ़ाने में कामयाब नहीं होते हैं तो वियतनाम या चीन से प्रोडक्ट लाए जाएंगे। लेकिन चाहत तो मेड इन इंडिया की है।”

अजय मेहता ने जानकारी दी कि नोकिया इन फोन को ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन मार्केट में भी बेचेगी। हालांकि, “उन्होंने यह भी कहा कि कुछ स्मार्टफोन ऑनलाइन एक्सक्लूसिव होंगे तो कुछ ऑफलाइन एक्सक्लूसिव। एक ही प्रोडक्ट दोनों ही प्लेटफॉर्म पर नहीं बिकेगा।”

उन्होंने कहा, “हम सभी रिटेल प्लेटफॉर्म को चुनेंगे जिसके ज़रिए ग्राहकों तक पहुंचा जा सके। यानी हमारी रणनीति हर चैनल के लिए है। ऑनलाइन हो या ऑफलाइन। और हमारी कोशिश यह भी होगी कि प्रोडक्ट एक प्लेटफॉर्म के लिए एक्सक्लूसिव हों।”

Leave a Reply

Top