आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > सलमान खान का यह वीडियो देख कर आप बनना चाहेंगे उनकी तरह

सलमान खान का यह वीडियो देख कर आप बनना चाहेंगे उनकी तरह

salman khan is helping poor people and doing work in Country's favour

आपने अक्सर भक्तों को यह बात कहते हुए सुनी होगी कि वह एक हिन्दू राष्ट्र चाहते हैं और वह सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के खानों को गालियाँ देने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं और उनको पाकिस्तान भेजने की बातें करते रहते हैं। जब भी कोई फिल्म इन खानों की रिलीज़ होने वाली रहती है तो भक्त एकदम से पागल हो जाते हैं और इनकी फिल्में न देखने की साज़िश रचने लगते हैं और बायकाट करते हैं। हालाँकि बात कुछ यह है कि यह एक ख़ास समुदाय के खिलाफ अपनी नफरतों और घृणा को दिखाते हैं। अब चाहे वह सिख हो, ईसाई हो या मुस्लिम हो।

हिन्दू राष्ट्र की ख्वाहिश रखने वाले ये कुछ फर्जी राष्ट्रवादी अपनी घटिया मानसिकता का प्रदर्शन करते ही रहते है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक घटना घटी, जहाँ पर क्रिस्चन समुदाय के लोगों की कब्रिस्तान को बुरी तरह से वहां पर तोड़फोड़ की गई और उसका विडियो भी सामने आया। लेकिन आज हम आपको एक विडियो दिखाने जा रहे है आपकी अदालत का जिसमें सलमान खान को पेश किया गया और सलमान खान की एक ऐसी हकीक़त सामने आई कि, आप उनके उस काम के लिए आप उनकी जितनी भी तारीफ करेंगे वह कम ही होगी।

अक्सर हम यह खबरें देखते ही रहते है कि, सलमान खान गरीबों और बेसहारा बच्चों की मदद करते ही रहते है। हालाँकि, भूतकाल में उनसे कुछ ऐसे भी काम हुए है जिनके कारण उनकी छवि पर असर पड़ा है, लेकिन उन्होंने जो बेसहारा और गरीबों के लिए काम किया है उसे नकारा नहीं जा सकता है। सलमान खान अक्सर गरीबों और गंभीर बीमारी से पीड़ित बच्चों की मदद के लिए आगे आते ही रहते है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कि, सलमान खान अपनी कमाई से सिर्फ दस फीसद ही अपने लिए इस्तेमाल करते है बाकी पैसा वह देशहित और गरीबों के लिए लगा देते है। इस बात का खुलासा रजत शर्मा का मशहूर प्रोग्राम आपकी अदालत में इसका खुलासा हुआ। अभी कुछ समय पहले ही कुछ फर्जी देशभक्तों ने सलमान खान को बदनाम करने की बहुत कोशिशे की।

यह उस मुद्दे की बात है जब उन्होंने कहा था कि, पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा भी तो सरकार ही तो देती है। सलमान खान के इस बयान को लेकर बहुत बड़ा बवाल बनाया गया था। लेकिन आप तो जानते ही होंगे कि, ये फर्जी राष्ट्रवादी हमेशा से ही सलमान खान हो या फिर आमिर खान इनके खिलाफ अक्सर ज़हर फैलाने का काम करते ही रहते है। लेकिन इस बार सलमान खान ने यह साबित कर दिया कि, वह रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी गरीबों के लिए एक हीरो की तरह है। जब कोई अच्छा काम करता है तो उसकी तारीफ की जानी चाहिए, लेकिन कुछ तनाव फैलाने वाले तत्व इस बात को पसंद नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Top