आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा मैच रोकना पड़ा, जानिये कारण

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा मैच रोकना पड़ा, जानिये कारण

south africa and sri lanka match stopped as huge amount of bees came inside ground

नई दिल्‍ली: साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे मैच के दौरान बहुत सारी मधुमक्खियां मैदान के अंदर आ गयीं जिसके कारण कई बार खेल को रोकना पड़ा. ऐसा शायद क्रिकेट मैच में पहली बार हुआ है जब मधुमक्खियों के कारण मैच को रोकना पड़ा हो. शनिवार के दिन श्रीलंका टॉस हार गयी जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने मैदान में पहुंची. जैसे ही श्रीलंका के बैट्समैन धनंजय डी सिल्वा 24वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए वैसे ही बहुत सारी मधुमक्खियां मैदान के अंदर आ गयीं. बहुत सारी मधुमक्खियां बैटिंग पिच और विकेटकीपर के पास थीं जिसके कारण दोनों बैट्समैन बैटिंग छोड़कर भाग गये. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के पास एक हेलमेट रखा हुआ था जिसमे बहुत सारी मधुमक्खियां घुस गईं कि उनको भी भागना पड़ा. क्विंटन ने बाद में अपना हेलमेट भी बदला.

मधुमक्खियों के डर से साउथ अफ्रीका के फील्डर मैदान पर लेटे हुए नज़र आए. थोड़ी देर के बाद मैच शुरू हुआ लेकिन जब 26वां ओवर चल रहा था तब मधुमक्खियों की वजह मैच फिर बंद करना पड़ा. थोड़ी देर के बाद मैच दोबारा शुरू तो हुआ लेकिन करीब एक ओवर के बाद ही इतनी मधुमक्खियां मैदान के अंदर फिर से घुस आईं कि मैच को ज्यादा देर के लिए रोकना पड़ा.

अब ग्राउंड्समैन डंडा लेकर मैदान के अंदर आए और मधुमक्खियों को भगाने की कोशिश करने लगे लेकिन सफल नहीं हुए. फिर मधुमक्खियों को भगाने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल करना पड़ा लेकिन फिर भी कामयाबी नहीं मिली और मधुमक्खियां पूरे मैदान में फैल गईं. अब मैच रेफरी के पास कोई चारा नहीं था और मैच को बंद करना पड़ा. करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक मैच बंद होने के बाद शुरू हो पाया.

Leave a Reply

Top