आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > अमेरिका: आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे जो पड़ोसी देश को निशाना बनाते हैं

अमेरिका: आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे जो पड़ोसी देश को निशाना बनाते हैं

वॉशिंगटन: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र की महासभा में दिए अपने भाषण में आतंकवाद के प्रायोजक पाकिस्तान की पोल खोली थी, इसपर अमेरिका की क्या रिएक्शन आया है.

पाक उन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे जो पड़ोसी देश को निशाना बनाते हैं: अमेरिका

अमेरिका का कहना है कि भाषण बाजी  से नहीं, बातचीत से दोनों देशों को आपस में बैठ कर मामले को सुलझाना चाइये . अमेरिका का कहना है की पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है और सात ही इस बात की भी जरूरत है कि पाकिस्तान उन आतंकियों के खिलाफ भी कार्रवाई करे जो पड़ोसी देशों को निशाना बना रहे हैं.

अमेरिका के इस बयान में पाकिस्तान को ये साफ इशारा दिया गया है कि वे अपनी जमीन पर उन आतंकी संगठनों पर लगाम लगाए जो भारत को निशाना बनाते हैं. साथ ही अमेरिका के इस बयान में भारत के उस दर्द को समझा गया है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान उन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है जो भारत में आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं.

बीते 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमला हुआ, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले को पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया है, जिसका मुखिया मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में खुलेआम घूमता है.

  सुषमा स्वराज ने कल संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को जमकर घेरा थासुषमा ने कहा था,                                                                              “हमने शर्तों के साथ नहीं मित्रता के साथ पाकिस्तान की तरफ हाथ बढ़ाया है. हमने दो साल में मित्रता का जो पैमाना तय किया जो पहले कभी   नहीं था. लेकिन हमें इसके बदले क्या मिला. पठानकोट, उरी बहादुर अली. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शपथ ग्रहण में नवाज शरीफ को बुलाया.   उनके जन्मदिन पर लाहौर गए बदले में हमें पठानकोट, उरी और बहादुर अली मिला. बहादुर अली सीमा पार से आया आतंकी है जो भारत       की गिरफ्त में है.”

सुषमा ने पाकिस्तान को ये भी याद दिलाया था कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वो दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते.

Leave a Reply

Top