आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > भारत के मोस्ट वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम को जल्द ही पकड़ कर भारत लाया जाएगा: राजनाथ सिंह

भारत के मोस्ट वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम को जल्द ही पकड़ कर भारत लाया जाएगा: राजनाथ सिंह

New Delhi: एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘दाऊद को जल्द पकड़ लिया जाएगा. उसे हर हालत में भारत लाएंगे. वह एक अंतरराष्ट्रीय आतंकी है. उसे पकड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों की मदद लेने की जरूरत नहीं है.’ हालांकि उन्होंने इसके लिए कोई समय सीमा नहीं बताई है.

पाकिस्तान से सहयोग के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि दाऊद से जुड़े सभी जरूरी दस्तावेज पाकिस्तान को दिए जा चुके हैं. वहीं, विदेश मंत्रालय ने भी यह संकेत दिए थे कि वह दाऊद को लेकर पाकिस्तान पर लगातार दबाव बनाता रहेगा. दूसरी ओर, आतंकी संगठन आईएसआईएस की ओर से जारी किए गए नए वीडियो में मिली धमकियों के बारे में उन्होंने कहा कि भारत को आईएसआईएस से कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘ISIS से कोई खतरा नहीं है. सुरक्षा अलर्ट के साथ ही देश के मुसलमान भी इस संगठन के खिलाफ हैं. देश का मुस्लिम समुदाय उन्हें ऐसा करने नहीं देगा.’

बता दें हाल ही में सामने आए एक वीडियो में आईएसआईएस, इंडियन जिहादीज और ठाणे के एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट फहद तनवीर शेख ने चेतावनी जारी करके कहा था कि वे बाबरी मस्जिद विध्वंस और देश में मुसलमानों ही हत्या का बदला लेंगे. गृहमंत्री ने कहा कि बीते दो वर्षो में देश की आंतरिक सुरक्षा मजबूत हुई है और आतंकवाद, नक्सलवाद और माओवाद को काफी हद तक काबू कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकारी और गैर-सरकारी दोनों रिपोर्ट इसको सही साबित करती हैं. वहीं, पठानकोट हमले पर उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को दो जनवरी के हमले का सही जवाब दे दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ‘धीरे-धीरे लोगों का भरोसा खो’ रही है.

Leave a Reply

Top