आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > अमेरिका के 74संगठनों ने इस्लामोफोबिया और मुसलमानों से नफरत पैदा करने के लिए लगाया था पैसा

अमेरिका के 74संगठनों ने इस्लामोफोबिया और मुसलमानों से नफरत पैदा करने के लिए लगाया था पैसा

वाशिंटन: गार्डियन समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इस्लाम-अमरीका संबंध परिषद और कैलिफोर्निया के ब्रोकली यूनीवर्सीटी ने मुश्तर्का तौर में कहा है कि अमीरका के 74संगठनों ने इस्लामोफोबिया और मुसलमानों से नफरत पैदा करने के लिए लगभग इक्कीस करोड़ डॉलर खर्च किए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार 5 वर्ष के दौरान इस्लाम और मुस्लिम विरोधी मामलो की तादाद में अचानक वृद्धि होने के पीछे यही बड़ा कारण रहा है । मुस्लिमो के खिलाफ इस मुहीम में अमेरिका के 74 संगठनों ने साझा रूप से काम किया । इस रिपोर्ट की बुनियाद पर अमरीका के बहुत से संगठनों ने सन 2008 से 2013 के बीच इस्लामोफोबिया पर लगभग बीस करोड़ डॉलर खर्च किये हैं । रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2008 से 2013 के दरमियान अमेरिका सहित कई देशो में मुस्लिमो के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की गई । इतना ही नहीं मुस्लिमो के खिलाफ एक अभियान चलाकर इस्लाम के खिलाफ माहौल तैयार करने की कोशिश की गई । इसमें 74 संगठनो ने मुसलमानो के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए पैसा खर्च किया।

Top