आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अमेरिका सख्तः कहा भारत को धमकी ना दे पाकिस्तान

अमेरिका सख्तः कहा भारत को धमकी ना दे पाकिस्तान

Image result for barack obama speech
नई दिल्लीः  
पीओके सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने परमाणु युद्ध की धमकी दी तोह वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी आपत्ति जताई है और अपनी नाराजगी साफ़ तोर पर दिखा दिया। .

हाल ही में पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा मोह्म्मद आसिफ ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में संकेत दिए थे कि पाक भारत के खिलाफ युद्ध में परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है. ख्वाजा मोह्म्मद ने बाकायदा भारत को नेस्तनाबूत करने की धमकी दे डाली थी

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान द्वारा परमाणु हमले की धमकी पर अमेरिका की आपत्ति को लेकर पाकिस्तान को कड़ा संदेश भेज दिया है जिसमें साफ कहा गया है कि पाकिस्तान किसी भी तरह भारत को परमाणु हमले की धमकी ना दे. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि पाकिस्तान को ये संदेश किस स्तर पर दिया गया है. अमेरिका ने पाकिस्तान को ये संदेश किस स्तर पर दिया है इसका खुलासा नहीं किया गया है.

विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा कि पाक रक्षा मंत्री मोह्म्मद आसिफ की भारत को दी गई परमाणु हमले के धमकी बहुत ही गंभीर बात है और ये काफी चिंताजनक है. इस तरह के बयानों से तनाव बढ़ता है और इसीलिए अमेरिका ने इसको लेकर पाक को कड़ा संदेश दिया है. अमेरिका में बराक ओबामा प्रशासन की भारत-पाक के हालातों पर नजर है और वो चाहता है कि किसी भी सूरत में दक्षिण एशिया में तनाव की स्थिति ना बढ़े.

उल्लेखनीय है कि पाक रक्षा मंत्री आसिफ़ ने पिछले 15 दिनों में 2 बार परमाणु हमले की धमकी दी है और कहा था, “अगर भारत ने हम पर युद्ध लादने की जुर्रत की तो हम उसे बरबाद कर देंगे. अमेरिका ने इस पर कड़ा रुख अख्तियार किया है.

Leave a Reply

Top