आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > ‘अ फ्लाइंग जट्ट’ रिव्यु: सिर्फ टाइगर के फैंस के लिए है यह फिल्म

‘अ फ्लाइंग जट्ट’ रिव्यु: सिर्फ टाइगर के फैंस के लिए है यह फिल्म

नई दिल्ली: फिल्म का नाम: ‘अ फ्लाइंग जट्ट’
डायरेक्टर: रेमो डिसूजा
स्टार कास्ट: टाइगर श्रॉफ, नाथन जोंस, जैकलीन, अमृता सिंह, के के मेनन, गौरव पांडेय
रेटिंग: 2 स्टार

,

‘अ फ्लाइंग जट्ट’ का फिल्म रिव्यू
डांस कोर्योग्राफर रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अ फ्लाइंग जट्ट’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। फिल्म में टाइगर श्रॉफ और जैकलीन लीड रोल में हैं। फिल्म सुपरहीरो की कहानी पर आधारित है। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं।

कहानी

यह कहानी पंजाब के ‘करतार सिंह कॉलोनी’ में रहने वाले अमन (टाइगर श्रॉफ) की है। अमन की मां (अमृता सिंह) उससे घर के साथ-साथ बाहर के भी काम कराती है। साथ ही अक्सर उसे उसके पिता के पराक्रम के बारे में बताती रहती है। अमन एक स्कूल में मार्शल आर्ट का टीचर हैं जहां उसकी मुलाकात कीर्ति (जैकलीन) से होती है और इश्क पनपने लगता है। कहानी में मोड़ तब आता है जब शहर का दबंग इंडस्ट्रियलिस्ट मल्होत्रा (के के मेनन), अपने अंडर काम करने वाले बलशाली राका (नाथन जोंस) को बुलाकर, अमन की कॉलोनी को नष्ट करने का ऑर्डर देता है। फिर कहानी में ट्विस्ट आता है। अमन को अपनी शक्तियों का एहसास होता है और वो ‘फ्लाइंग जट्ट’ के नाम से मशहूर होने लागत है। अपने शहर के लोगों को बचाने के लिए फ्लाइंग जट्ट, राका से लड़ाई करता है और अंततः उसका नाश कर देता है।

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है। रेमो ने फिल्म की अलग-अलग लेयर्स को बहुत ही अच्छे ढंग से दिखाया है। इसके लिए फिल्म के सिनेमेटोग्राफर विजय कुमार अरोड़ा भी बधाई के काबिल हैं। स्पेशल इफेक्ट्स थोड़े और बेहतर किए जा सकते थे। कहानी भी काफी प्रेडिक्टेबल है जिसे और भी रोमांचक बनाया जा सकता था। फिल्म का क्लाइमेक्स काफी कमजोर है। जिसे देखकर हंसी आती है और कुछ कमी सी लगती है। वैसे बच्चों को ये फिल्म जरूर पसंद आएगी क्योंकि उनके लिए कई तरह के मैसेज इस फिल्म के माध्यम से दिए गए हैं।

एक्टिंग

टाइगर श्रॉफ ने अपने अभिनय पर ध्यान केंद्रित करते हुए वाकई में फिल्म में दमदार अदाकारी की है। करियर के शुरुआत में ही वे खुद को सुपर हीरो में ढालने की पूरी को कोशिश करते दिखाई दिए। साथ ही सुपर हीरो की हीरोइन बनी जैकलीन फर्नांडीस ने भी अपने किरदार में पूरी जान डालने का भरसक प्रयास किया है, जिसमें वे काफी हद तक सफल ही रहीं। हॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहे नाथन जोंस भी सुपर विलेन की रोल में काफी जंचे हैं। वहीं केके मेनन अपने पुराने लुक में दिखाई दिए और अंदाज में कुछ अलग ही रहे। साथ ही अम्रिता सिंह ने भी अपनी मौजूदगी को बखूबी निभाया है। इसके अलावा श्रद्धा कपूर ने कुछ देर की उपस्थित में ही बाजी मारती दिखाई दीं।

म्यूजिक

फिल्म का संगीत अच्छा है, सुनने में ठीक लगता है लेकिन फिल्मांकन के दौरान कहानी की रफ्तार को प्रभावित करता है। वैसे शुरुआत के क्रेडिट्स के दौरान आने वाला गीत ‘चल चलिए’ अच्छा है।

देखें या नहीं

अगर आप टाइगर श्रॉफ के फैन हैं या आपके घर में कोई छोटा बच्चा है तो आप उसके लिए ये फिल्म देखने जा सकते हैं।

Top