आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एसटीएफ ने एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के मुख्य आरोपी मुनीर को किया गिरफ्तार

एसटीएफ ने एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के मुख्य आरोपी मुनीर को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के मुख्य आरोपी मुनीर को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ ने खुफिया जानकारी के आधार पर गाजियाबाद के नजदीक मंगलवार को मुनीर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई.

इसके दस दिन पहले मुनीर गिरोह के सक्रिय सदस्य अतीउल्लाह को गिरफ्तार कर लिया गया था. जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ ने अतीउल्लाह को अलीगढ़ के बन्ना देवी थाना क्षेत्र में घेर लिया. पुलिस के साथ हुए जबरदस्त मुठभेड के बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक, तंजील अहमद हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त मुनीर गिरोह के सक्रिय सदस्य अतीउल्लाह के खिलाफ 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं. हाल ही में यूपी पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

बिहार के चंपारण जिले के रहने वाले अतीउल्लाह के पास एक 32 बोर की पिस्तौल, चार खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. मुनीर से उसकी मुलाकात 2012 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के दौरान हुई थी. पुलिस पूछताछ में अपराधी ने बताया कि सितंबर 2015 में अलीगढ़ में दो गुटों में हुई गोलीबारी के बाद वह नेपाल भाग गया था. वहां मुनीर के साथ उसकी आखिरी मुलाकात हुई थी. उसके बाद से उसे उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

Top