आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > कंदील का मर्डर करने वाला भाई हुआ गिरफ्तार, ऑनर के लिए किया था क़त्ल

कंदील का मर्डर करने वाला भाई हुआ गिरफ्तार, ऑनर के लिए किया था क़त्ल

इस्लामाबाद: पीएम मोदी को धमकी देने वाली पाकिस्तानी बोल्ड मॉडल कंदील बलोच की मुल्तान में हत्या करने वाले उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक हत्यारे ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने कहा कि ऑनर के लिए कंदील की गला दबाकर हत्या कर दी थी. कंदील की उनके भाई ने गला दबाकर हत्या कर दी. कंदील का भाई उनके फेसबुक पोस्ट और विवादित वीडियोज से परेशान था।

घटना के बाद से वसीम लापता था। जिला पुलिस प्रमुख अजहर अकरम के अनुसार, शुरुआती जांच में मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा बताया था। कंदील बलोच का असली नाम फौजिया अजीम था, लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में उतरने पर उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। बताया जाता है कि उन्हें अपने परिवार की तरफ से लगातार धमकियां मिल रही थीं कि वह मॉडलिंग छोड़ दें और सोशल मीडिया पर भड़काऊ हरकतें करना बंद करें। उनके भाई ने फेसबुक और वीडियो के जरिये भी उन्हें धमकी दी थी। तीन हफ्ते पहले कंदील ने पाकिस्तान के आंतरिक सुरक्षा मंत्री, संघीय जांच के महानिदेशक और इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने मोबाइल फोन पर धमकियां मिलने की बात कहते हुए खुद को जान का खतरा बताया था। लेकिन पुलिस ने उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी।

कंदील पाकिस्तानी मीडिया की सनसनी थीं। वह कई मामलों में विवादित भी हुईं। वह सोशल मीडिया पर कम कपड़ों में फोटो पोस्ट करने और भड़काऊ बयानों के लिए भी जानी जाती थीं। वह खुद को क्रिकेटर इमरान खान और विराट कोहली की प्रेमिका बताती थीं। उन्होंने हाल ही में मुफ्ती कावी के साथ एक विवादास्पद सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। इसमें वह मुफ्ती की टोपी अपने सिर पर लगाए दिखाई दे रही थीं। इसके बाद पाकिस्तान की रुइत-ए-हिलाल कमेटी ने मुफ्ती की सदस्यता निलंबित कर दी थी। पिछले हफ्ते ही कंदील का पहला म्यूजिक वीडियो “बैन” लांच हुआ था।

 

 

Top