आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, मुख्तार अब्बास नकवी को दिया गया प्रमोशन

केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, मुख्तार अब्बास नकवी को दिया गया प्रमोशन

नई दिल्ली: अल्पसंख्यक मामलों की केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। नजमा केंद्रीय कैबिनेट में 75 साल पार कर चुके मंत्रियों में शामिल थीं। मुख्तार अब्बास नकवी को प्रमोशन देते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का राज्यमंत्री का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। कर्नाटक से राज्‍यमंत्री जीएम सिद्धेश्‍वरा ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

सिद्धेश्‍वरा भारी उद्योग मंत्रालय में राज्यमंत्री थे। उनकी जगह अब बाबुल सुप्रियो लेंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दोनों मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उम्र के कारण लिया इस्तीफा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी नजमा हेपतुल्ला के काम से खुश नहीं थे। इसलिए नजमा हेपतुल्ला से 75 साल से अधिक उम्र होने की बात कहकर इस्तीफा लिया गया है। 76 साल की नजमा हेपतुल्ला मोदी कैबिनेट की सबसे उम्रदराज मंत्री थीं।  पिछले हफ्ते कैबिनेट फेरबदल में जिन 6 मंत्रियों का इस्तीफा होना था, उनमें सिद्धेश्‍वरा का नाम भी शामिल था। पांच मंत्रियों ने तो उस दिन ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन सिद्धेश्‍वरा शीर्ष नेतृत्‍व से इस्‍तीफा देने के लिए कुछ वक्‍त मांगा था।

Top