आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > केंद्र सरकार ज़ाकिर नाइक के ‘पीस टीवी’ पर लगा सकती है रोक

केंद्र सरकार ज़ाकिर नाइक के ‘पीस टीवी’ पर लगा सकती है रोक

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ज़ाकिर नाइक के ‘पीस टीवी’ पर रोक लगाने के लिए सोच रही है. मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के उपदेशों पर बढ़ते बवाल के बीच केंद्र सरकार अब उनके चैनल ‘पीस टीवी’ पर भी कार्रवाई के मोड में आ गई है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने शुक्रवार शाम को इस मामले में एक अहम बैठक बुलाई है.

जानकारी के मुताबिक, शाम 5:30 बजे बुलाई गई इस बैठक में जाकिर नाइक के ‘पीस टीवी’ और इस जैसे दूसरे नॉन परमिटेड चैनल्स को डाउनलिंक किए जाने पर विचार किया जाएगा. यानी सरकार ऐसे चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा सकती है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को नाइक के भाषण को आपत्तिजनक बताया था. इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिए थे कि सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. नायडू ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय हर चीज का विश्लेषण करेगा.

गौरतलब है कि बांग्लादेश हमले में आतंकियों द्वारा जाकिर नाइक के उपदेशों से प्रेरित होने का जिक्र आया, जिसके बाद से ही नाइक को बैन करने की मांग शुरू हो गई है. दिल्ली से बीजेपी सांसद महेश गिरी ने चिट्ठी लिखकर गुरुवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मांग की कि नाइक के चैनल के प्रसारण पर तत्काल रोक लगा देनी चाहिए. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जाकिर नाइक के भाषणों की जांच जारी है. जांच के बाद जो भी उचित कार्रवाई होगी वो की जाएगी. इससे पहले गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा था कि नाइक का भाषण हमारे लिए चिंता का विषय है और सरकारी एजेंसियां इस पर काम कर रही हैं.

Top