आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > केरल के 16 लड़कों के सीरिया और इराक जाकर IS में शामिल होने का शक

केरल के 16 लड़कों के सीरिया और इराक जाकर IS में शामिल होने का शक

तिरुवनंतपुरम: केरल के 16 लड़कों के सीरिया और इराक जाकर इस्लामिक स्टेट में शामिल होने का शक है। ये सभी 6 जून से लापता हैं. उनकी फैमिली ने केरल सरकार से उन्हें खोजने की गुहार लगाई.

लड़के घर से किसी पवित्र जगह जाने की बात कहकर निकले थे. इसके बाद उनके मोबाइल स्विच ऑफ हो गए। उनके घरवालों ने आशंका जताई है कि सभी लड़कों ने ISIS ज्वाइन कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, बीते 6 जून से सभी लड़के लापता हैं. इनमें 11 लड़के कासरगोड़, जबकि 4 पलक्कड़ से हैं. लड़कों के परिजनों ने अभी तक पुलिस में इस बाबत कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है. सभी लड़के पढ़े-लिखे हैं और एक-दूसरे को जानते हैं. इनमें डॉक्टर और इंजीनियर भी शामिल हैं.

लड़कों की उम्र 20 से 25 साल बताई जा रही है, जबकि स्थानीय नेताओं का कहना है कि बीते कुछ समय से अचानक वे सभी ‘बहुत धार्मिक’ हो गए थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इनमें से एक लड़के की फैमिली को कुछ दिन पहले एक वाट्सएप मैसेज मिला, जिसमें लिखा था, ‘हम अपनी आखिरी मंजिल तक पहुंच गए.’ स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई है, वहीं इलाके के सांसद पी. करुणाकरन ने कहा कि लापता लड़कों को खोजने के लिए राज्य और केंद्र सरकार की मदद ली जा रही है.

Top