आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कैराना पर केंद्र ने राज्य सरकार से मांगी विस्तृत जानाकारी

कैराना पर केंद्र ने राज्य सरकार से मांगी विस्तृत जानाकारी

नई दिल्ली:  कैराना में कथित तौर पर हिंदू परिवारों के पलायन को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से विस्तृत जानाकारी मांगी है। इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य की अखिलेश सरकार से कहा है कि मामले की विस्तृत जांच करवाएं और जितनी जल्द हो सके सरकार को रिपोर्ट भेजें।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए सरकारी सूत्रों ने बताया कि दो दिन पहले ही इस बारे राज्य सरकार को बता दिया गया है लेकिन अभी तक अखिलेश सरकार ने कोई जवाब नहीं भेजा है। इससे पहले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यूपी सरकार को सोचना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों पैदा हुई? उन्होंने कहा ‘राज्य सरकार को इस मसले पर रिपोर्ट भेजनी चाहिए। यूपी सरकार इस मुद्दे को लेकर गंभीरता से नहीं सोच रही है।

कैराना मामले में रिजिजू के बाद केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने भी राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला था। मेनका गांधी ने कहा था, “प्रदेश में ऐसे ही हालात रहे, तो जल्द ही सभी लोग पलायन कर जाएंगे.” इस मामले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा को ही कठघरे में खड़ा किया था। अखिलेश ने इस मामले को लेकर भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया था। अखिलेश ने कहा कि कई परिवार करीब 10 से 15 साल पहले ही रोजगार की तलाश में गांव छोड़ कर चले गए थे लेकिन भाजपा चुनाव से पहले इस मुद्दे को छेड़कर तनाव फैलाना चाहती है।

Top