आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > खूब चमक रहा कोहली का सितारा, एक दिन में कमाते हैं 1.5 करोड़

खूब चमक रहा कोहली का सितारा, एक दिन में कमाते हैं 1.5 करोड़

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली का सितारा इन दिनों खूब चमक रहा है, चाहे मैदान हो या बाजार सभी जगह उन्हीं का डंका बज रहा है। एड कम्पनियों में भी उन्हें साइन करने की होड़ मची हुई है।

कोहली फिलहाल कुल 13 ब्रैंड को एंडोर्स कर रहे हैं। इन 13 ब्रैंड में एमआरएफ, पेप्सी, ऑडी, विक्स, बूस्ट, यूएसएल, टीवीएस, स्मैश, नितेश एस्टेस्ट्स, टिसॉट, हर्बालाइफ, एडिडास और कोलगेट शामिल हैं। इनमें से अडिडास ऐसा ब्रैंड है जिसके कभी सचिन तेंदुलकर ऐम्बैसडर हुआ करते थे। कोहली अपने ब्रैंड्स से दिन के 1.5 करोड़ कमाते हैं वहीं कैप्टन कूल धौनी की कमाई 1 करोड़ है।

एड कंपनियों का मानना है कि कोहली शारीरिक और मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं और साथ ही निडर भी। एडवर्टाइजर को एक सैलेब से जो पांच टॉप विशेषताएं चाहिए होती हैं वो सब विराट में हैं। ब्रैंड ऐम्बैसडर बनाने के लिए बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं लेकिन अपनी इन्ही विशेषताओं की वजह से विराट ने एडवर्टाइजर को बॉलीवुड से बाहर देखने की वजह दी है। यही कारण है कि विराट इतनी कम उम्र इतने सफल हैं।

एक और बात जो कोहली को खास बनाती है वो ये है कि दो क्रिकेट के दिग्गजों का मेल हैं। उनमें सौरव गांगुली की आक्रामकता है तो साथ में सचिन तेंदुलकर जैसी क्लास भी। भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर बहुत शर्मीले हैं वहीं विराट कोहली बिंदास हैं, उन्हें अटेन्शन पसंद है। विराट कोहली में दुनिया का सामना करने का आत्मविश्वास, शख्सियत और विशिष्टता है। वो कोई भी पद सम्भालने से पीछे नहीं हटते।

बैट से कमाई के मामले में पिछले साल तक कप्तान धौनी ही विराट कोहली से आगे थे। धौनी बैट की एड की कमाई से 6 करोड़ कमा रहे थे लेकिन अब विराट बैट की कमाई से 8 करोड़ कमा रहे हैं। धौनी बैट पर स्पार्टन को प्रमोट करते हैं जिनसे उन्हें 6 करोड़ रुपए की कमाई होती है जबकि विराट कोहली एमआरएफ का एड करते हैं और उसक स्टिकर बैट पर लगाते हैं जिससे उन्हें अब उन्हें 8 करोड़ रुपये मिलते हैं।

Leave a Reply

Top