आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जानिए, क्रैश लैंडिंग होने पर भी ‘बोइंग 777’ विमान में क्या हुआ जिससे बची 300 लोगो की ज़िन्दगी

जानिए, क्रैश लैंडिंग होने पर भी ‘बोइंग 777’ विमान में क्या हुआ जिससे बची 300 लोगो की ज़िन्दगी

नई दिल्ली: दुबई एयरपोर्ट पर बुधवार को बोइंग 777 विमान हादसे का शि‍कार हो गया. त्रिवेंद्रम से दुबई पहुंचे अमीरात एयरलाइंस के इस विमान की क्रैश लैंडिंग हुई और इसमें आग लग गई. इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और देखते ही देखते आग ने समूचे विमान को अपनी चपेट में ले लिया.

इस बोइंग विमान में क्रू मेंबर सहित 300 लोग सवार थे. शुक्र है कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ. विमान में 226 भारतीयों के अलावा ब्रिटेन के 24, यूएई के 11, अमेरिका और सऊदी अरब के 6-6, तुर्की के 5, आयरलैंड के 4, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, जर्मनी, मलेशि‍या और थाइलैंड के 2-2, क्रोएशिया, इजिप्ट, बोस्निया, लेबनान, फिलिपींस, साउथ अफ्रीका, स्विट्जरलैंड और ट्यूनीशि‍या के 1-1 यात्री सवार थे.

विमान से सुरक्ष‍ित निकाले गए यात्रियों के मुताबिक, दुबई एयरपोर्ट पर क्रैश लैंडिंग से चंद मिनट पहले पायलट ने ऐलान किया था कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ेगी. यात्रियों ने बताया, पायलट ने ऐलान किया कि विमान दुबई के करीब है और प्लेन के लैंडिंग गियर में गड़बड़ी आ गई है. इस वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ेगी. पायलट के इस ऐलान के बाद क्रेबिन क्रू ने विमान के सभी आपात दरवाजे खोल दिए और लैंडिंग के चंद मिनट के भीतर ही सभी 300 लोगों को बाहर निकाल लिया गया.
विमान ने सुबह 10 बजकर 19 मिनट पर केरल के त्रिवेंद्रम से उड़ान भरी थी.

Top