AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

डोपिंग के आरोप में फंसे नरसिंह यादव ने अपने खिलाफ साजिश की बात कहते हुए दर्ज कराई FIR

सोनीपत: डोपिंग परीक्षण में असफल पाए जाने के बाद पहलवान नरसिंह यादव ने अपने खिलाफ साजिश की बात कहते हुए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। हरियाणा पुलिस ने बुधवार को नरसिंह की शिकायत पर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। नरसिंह को रविवार को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया था।

सोनीपत के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एच. एस. दून ने पत्रकारों को बताया कि हमने धारा 328 (किसी को अपराध में फंसाने की मंशा से जहर आदि देकर नुकसान पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस मामले की जांच की जाएगी और अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अपनी शिकायत में नरसिंह ने कहा है कि दो जूनियर पहलवानों ने उनके खाने में प्रतिबंधित पदार्थ मिलाया था जिसके कारण वह डोप परीक्षण में असफल पाए गए।

26 वर्षीय पहलवान रविवार को डोपिंग के दोषी पाए गए थे जिसके कारण उनके अगले महीने शुरू होने वाले रियो ओलम्पिक-2016 में हिस्सा लेने पर काले बादल मंडरा रहे हैं। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने बताया था कि खिलाड़ी 25 जून को हुए डोप परीक्षण में असफल रहे हैं। बुधवार को नरसिंह की परेशानी तब और बढ़ गई जब उनका पांच जुलाई को हुए दूसरे डोप टेस्ट का परिणाम भी सकारात्मक आया। पहलवान, उनके कोच और उनके परिवार ने खिलाड़ी के खिलाफ साजिश का आरोप लगाया था। हालांकि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह ने सोमवार को नरसिंह का बचाव करते हुए उनके साजिश वाले आरोप में उनका समर्थन किया था।