आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > तुर्की: अतातुर्क एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, 38 की मौत 120 से ज़्यादा घायल

तुर्की: अतातुर्क एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, 38 की मौत 120 से ज़्यादा घायल

इस्तांबुल: तुर्की में इस्तांबुल का अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट मंगलवार को धमाकों से हिल गया. एयरपोर्ट पर दो आत्मघाती बम विस्फोट हुए और कार पार्किंग एरिया से फायरिंग होने लगी. अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि इस विस्फोट में अब तक 38 लोगों की मौत हुई है और 120 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस हमले पांच पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट पर एक के बाद एक कई विस्फोट किए गए. एक चश्मदीद के मुताबिक गोलीबारी एयरपोर्ट के कार पार्किंग एरिया से की गई. घायलों को टैक्सी और एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया. तुर्की मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक यह आत्मघाती हमला है. तुर्की की सरकारी एजेंसियों ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया के जरिए एयरपोर्ट पर मौजूद अपने परिवार के लोगों से संपर्क करें. अब तक मिली जानकारी से पता चला है कि एंट्री टर्मिनल पर सुरक्षाकर्मियों को दो लोगों पर शक हुआ और पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने विस्फोट कर दिया.

अमेरिका ने तुर्की में हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि अतातुर्क एयरपोर्ट ब्रसेल्स एयरपोर्ट की तरह ही अंतर्राष्ट्रीय संबंधों का प्रतीक है, जो हमें एक सूत्र में बांधता है. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने मारे गए लोगों और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है. अमेरिका ने कहा कि वह अपने सभी सहयोगियों संग तुर्की के साथ है.

Top