आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > देवबंद में हुई दंगे कराने की नाकाम साजिश

देवबंद में हुई दंगे कराने की नाकाम साजिश

देवबंद: उत्तर प्रदेश के अति संवदेनशील नगर देवबंद में बुधवार देर शाम दंगे की साजिश नाकाम कर दी गई। देवबंद नगर के रणखंडी रोड पर शास्त्री चौक के पास मंदिर में मूर्तियां खंडित कर दी गर्इं। पुलिस ने हथौड़े से मूर्तियां खंडित करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक एक युवक ने बुधवार शाम करीब पांच बजे मंदिर में लगी तीन मूर्तियां तोड़ डालीं।

इलाके में इसकी खबर फैलते ही सैकड़ों लोग मंदिर के असपास जमा हो गए। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को शांत किया। एसएसपी प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि मूर्तियां तोड़ने का आरोपी को हथौड़े के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस और खुफिया विभाग की कई टीमें साजिश का भंडाफोड़ करने के लिए लगाई गई हैं। पुलिस ने इन आशंकाओं से इनकार नहीं किया कि मूर्तियां खंडित करने के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है। कांवड़ यात्रा के चलते मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। माना जा रहा है कि घटना के पीछे देवबंद जैसे संवेदनशील नगर में दंगा फैलाने की बड़ी साजिश भी हो सकती है।

मंदिर के प्रबंधक पूर्व सभासद ऋषिपाल कश्यप ने बताया कि यह मंदिर काफी पुराना है और राजेश्वर धीमान यहां सुबह-शाम पूजा कराते हैं। खबर लिखे जाने तक एसपी देहात जगदीश शर्मा, सीओ योंगेद्र पाल सिंह आदि अधिकारी भीड़ को शांत करने में लगे थे। इस घटना के बाद पूरे जिले में सर्तकता बढ़ा दी गई है।

Top