आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पीएचडी छात्र आफ़ाक़ अहमद सहित 22 छात्रों पर चला एएमयू इंतजामिया का अनुशाशन का डंडा

पीएचडी छात्र आफ़ाक़ अहमद सहित 22 छात्रों पर चला एएमयू इंतजामिया का अनुशाशन का डंडा

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) की अनुशासन समिति ने 22 छात्रों के विरूद्व विभिन्न मामलों में अनुशासनहीनता एवं दुराचरण का उत्तरदायी ठहराते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की है। इसकी साथ ही पीएचडी कर रहे छात्र नेता आफ़ाक़ अहमद को इंतजामिया ने छह साल के लिए यूनिवर्सिटी से निष्कासित किया है।  इनके कैंपस और कॉलेजो में प्रवेश पर भी प्रतिबन्ध लगाया गया है।

प्रोक्टर प्रोफेसर मुहम्मद मोहसिन खाॅन ने बताया है कि बी वाॅक डिग्री इन प्रोडक्शन टैक्नालोजी के छात्र उसामा जावेद, बीए के छात्र नौशाद अख्तर, बीएसडब्लू के छात्र अनस अहमद, बीएएलएलबी के छात्र मुहम्मद खालिद अली, डिप्लोमा इंजीनियरिंग के इमरान खाॅन, डिप्लोमा इन लैदर एण्ड फुटवियर टैक्निक के शीराज अली खाॅन, बीए के दीपांशु श्रीवास्तव, बीए के मुहम्मद फैजान व शैजी़ सलीम, व एमटेक के मुहम्मद उसामा अली को निष्कासित किया गया है। इन छात्रों के विश्वविद्यालय व इससे सम्बन्धित संस्थाओं में प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी भी लगायी गयी है। इनके अलावा डिप्लोमा इंजीनियरिंग के मुहम्मद ग्यास, बीए के छात्र मुहम्मद फखरूल हसन, गुलाम मोहिउद्दीन, अब्दुल हलीम व इम्तियाज, पीएचडी छात्र आफाक अहमद को छह शिक्षा सत्रों तथा एमए छात्र हसनउज जमा शेख को तीन शिक्षा सत्रों के लिए विवि में किसी भी कोर्स में प्रवेश के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

प्रोफेसर खाॅन ने बताया कि बीपीएड के छात्र आदिल खाॅन, डिप्लोमा इंजीनियरिंग के अब्दुर रहमान व कामिल मिर्जा, बीएसडब्लू, के जुनैद अहमद के अलावा अमित कुमार शर्मा के ऊपर जुर्माना लगाया गया है तथा इनमें कुछ के हाल भी ट्रांसफर किये गये हैं। इन छात्रों को भविष्य में अच्छा आचरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

Top