आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > पेरिस: महिला और उसकी बेटियों के छोटे पहनावे से भड़का युवक, किया चाकू से हमला

पेरिस: महिला और उसकी बेटियों के छोटे पहनावे से भड़का युवक, किया चाकू से हमला

पेरिस: फ्रांस के दक्षिण-पूर्वी इलाके के एक रेस्टोरेंट में नाश्ता करने पहुंची महिला और उसकी तीन बेटियों पर चाकुओं से हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि हमलावर, महिला और उसकी बेटियों के छोटे पहनावे से भडका हुआ था जिसके कारण उसने चारों पर चाकू से हमला कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हमलावर एक कट्टर मुस्लिम है। उसकी पहचान 37 वर्षीय मोहम्मद बोयफरकॉच के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर ने बताया कि इस परिवार के छोटे पहनावे की वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया। घायल महिला की बेटियों की उम्र 8 से 14 साल के बीच है। हमलावर ने परिवार के सदस्यों पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार किए, जिसमें 8 साल की एक लड़की बुरी तरह से जख्मी हो गई, जिसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। जबकि अन्य तीनों की हालत खतरे से बाहर है।

फ्रेंच पुलिस के अनुसार, पीड़ित परिवार हमलावर को पहचानता है। आरोपी शख्स ने पिछले दिनों भी इस तरह की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी, क्योंकि ये खुद को मुस्लिम धर्म का रक्षक बताता है। फिलहाल पुलिस आरोपी शख्स से पूछताछ कर रही है। बता दें कि, पिछले कुछ समय से फ्रांस मुस्लिम जिहादियों का आसान शिकार रहा है। इसी महीने फ्रांस में नेशनल डे के जश्न के दौरान भीड़ पर हमला हुआ था। नीस शहर में आयोजित समारोह के दौरान एक ट्रक भीड़ में जा घुसा था। इस घटना में 84 लोगों की मौत हुई थी। आतंकी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इसी तरह पिछले वर्ष हुए जिहादियों के आतंकी हमले में सैकड़ो लोग मारे गये थे।

Top