आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > फेसबुक सीईओ बोले: मोबाइल एप पर रहेगा फोकस, हमेशा फ्री रहेगा फेसबुक

फेसबुक सीईओ बोले: मोबाइल एप पर रहेगा फोकस, हमेशा फ्री रहेगा फेसबुक

कैलिफोर्निया: फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पहली बार ‘फेसबुक लाइव’ फीचर का इस्तेमाल कर लोगों के सवालों के लाइव जवाब दिए। भारतीय समयानुसार मंगलवार रात 12 बजे से शुरु हुआ ये सेशन एक घंटे तक चला।

इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया, कनेक्टिविटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी, वर्चुअल रियलिटी और इंटरनेट के पावर जैसे कई सवालों के जवाब दिए। एक सवाल के जवाब में मार्क ने आश्वासन देते हुए कहा कि हमारा फोकस फिलहाल मोबाइल एप्प पर रहेगा और ये आपके लिए हमेशा फ्री रहेगा। वर्चुअल रिएलिटी के सवाल पर जुकरबर्ग ने जवाब दिया कि वे कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को वह शेयर करने की इजाजत मिले जो वो सच में एक्सपिरिएंस करते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या कभी फेसबुक इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे तो उन्होंने साफ ‘नहीं’ कहा।

क्या सोशल मीडिया लोगों को जोड़ने और शांति के लिए काम करेगा? इस सवाल के जवाब में जुकरबर्ग ने कहा कि यह उन चीजों में से एक है जिसे हमने पाया और इसके लिए मैं गर्व करता हूं। दुनिया में कहीं भी आपदा आए, हम हमेशा एक होने के तरीके खोजते हैं। नेपाल में भूकंप के समय हम सबने विक्टिम्स की मदद के लिए पैसे जुटाए। पिछले हफ्ते भी ऐसा ही देखा गया। ऑरलैंडो की घटना के बाद भी ऐसा ही हुआ। कई लोगों ने इस फायरिंग में शिकार हुए लोगों के लिए सपोर्ट दिखाया।

Top