आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > फ्रांस सरकार ने जारी किया नीस हमले के आरोपी का चेहरा

फ्रांस सरकार ने जारी किया नीस हमले के आरोपी का चेहरा

पेरिस: नीस में कत्लेआम करने वाला आतंकी का चेहरा फ्रांस सरकार ने जारी कर दिया है. वहीं कई न्यूज चैनलों इस आतंकी के आईएसआईएस से कनेक्शन का दावा किया है.  फ्रांस में 3 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया है.

दरअसल फ्रांस के तटीय शहर नीस में बास्तील दिवस मना रही भीड़ पर ट्यूनीशिया मूल के एक व्यक्ति ने ट्रक चढ़ा दिया, जिससे कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई. राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है. एक चश्मदीद ने बताया कि ट्रक को रोकने के लिए एक बाइक सवार उसके बगल से चलने लगा और ट्रक का दरवाजा खोलने का प्रयास किया. लेकिन वह अपनी बाइक से नीचे गिर गया और ट्रक के पहियों के नीचे आ गया.

चश्मदीदों के अनुसार प्रोमेनादे देस एंगलेस इलाके में चल रहे इस समारोह में यह ट्रक करीब दो किलोमीटर तक लोगों को कुचलते हुए निकला. इस दौरान हजारों लोग आतंकित होकर घटनास्थल से भागे. ट्रक चालक गोली लगने से मारा गया, लेकिन तब तक बहुत से लोगों की जान जा चुकी थी. अधिकारियों ने बताया कि इस समारोह में करीब 30 हजार लोग पहुंचे थे. इस हमले के संदिग्ध की पहचान 31 साल के फ्रांसीसी-ट्यीनीशियन मोहम्मद लाहौएज-बुलेल के रूप में हुई है. पुलिस ने उसके करीब 10-12 पड़ोसियों से पूछताछ की. ट्रक में उसी का पहचान पत्र मिला है. नीस के जिस इलाके में ये संदिग्ध रहता था वहां के लोगों ने कहा कि वो किसी से ज्यादा बातें नहीं करता था. फोरेंसिक विशेषज्ञों ने उसके फ्लैट की तलाशी ली.

Top