AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

फ्लोरिडा के ‘गे क्लब’ में हमले के बाद ट्रम्प बोले, “अमेरिका में मुस्लिमो के आने पर लगे प्रतिबन्ध”

वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प ने मुस्लिमों की एंट्री पर प्रतिबन्ध का मुद्दा फिर उठाया है। अमेरिका के एलजीबीटी नाइट क्लब में हुई गोलीबारी के बाद उन्होंने एक बार फिर ये मांग की है।

न्यू हैम्पशायर में ट्रम्प ने कहा, ”ये गोलीबारी काफी हद तक इमिग्रेशन का मुद्दा है। इस पर आगे जरूर सोचना चाहिए। हमें मुस्लिमों की एंट्री रोकनी होगी और हम ऐसा करेंगे।” ट्रम्प ने मौजूदा सरकार की पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए प्रेसिडेंट बराक ओबामा से इस्तीफे की भी मांग की है।

ट्रम्प ने सोमवार को साफ तौर पर कहा- “प्रेसिडेंट बनने के बाद हम ऐसे लोगों को देश में आने के मुद्दे की स्क्रीनिंग करेंगे।” ट्रम्प ने हमलावर उमर मतीन पर सवाल उठाते हुए कहा, ”किलर अमेरिका में था, क्योंकि हमने उसकी फैमिली को अमेरिका में आने दिया।” उन्होंने कहा, ”गलत नीतियों की वजह से ही अमेरिका में ऐसे हत्यारे आ रहे हैं।” दरअसल, उमर मतीन का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था। उसके पेरेंट्स अफगानिस्तान से यहां आए थे। उसने रविवार को ऑरलैंडो के एक एलजीबीटी नाइट क्लब पर फायरिंग की थी। इसमें 53 लोग मारे गए।  बता दें कि ट्रम्प ने दिसंबर में हुई सैन बेरनारडिनो फायरिंग के बाद पहली बार इस मसले को उठाया था।

ट्रम्प ने प्रेसिडेंट बराक ओबामा पर मतीन से सिम्पैथी रखने का इशारा भी किया। कहा, ”मुसलमान हमारे साथ काम कर रहे हैं और वे (ओबामा) जानते हैं कि क्या चल रहा है।” ट्रम्प ने रैडिकल इस्लाम का जिक्र नहीं करने पर ओबामा के इस्तीफे की भी मांग की।