आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बस ड्राइवर ने अपनी जान कुर्बान करके दर्जनों यात्रियों को मौत के मुंह से बचाया

बस ड्राइवर ने अपनी जान कुर्बान करके दर्जनों यात्रियों को मौत के मुंह से बचाया

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में एक बस ड्राइवर ने अपनी जान कुर्बान करके दर्जनों यात्रियों को मौत के मुंह से बचा लिया. तेज रफ्तार से दौड़ रही बस को चलाते वक्त ड्राइवर रशीद को हार्ट अटैक आ गया, लेकिन अपनी जान की परवाह किए बगैर उसने बस को दुर्घटनाग्रस्त नहीं होने दिया.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार दोपहर को खंडवा से कोहदड़ जा रही आर्या ट्रेवल्स की बस के ड्राइवर रशीद को छोटी बोरगांव के पास अचानक हार्ट अटैक आ गया. उस वक्त बस काफी तेज रफ्तार से दौड़ रही थी. इससे पहले कि बस अनियंत्रित होकर किसी दूसरे वाहन से टकराती या दुर्घटनाग्रस्त होती, उससे पूर्व ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को सड़क किनारे एक खेत में ले जाकर खड़ा कर दिया.

इस पूरे घटनाक्रम के बीच यात्रियों की सांसें हलक में अटक गईं थीं, हालांकि, बस रुकते ही उन सबकी जान में जान आई. बस के पहिए थमते ही यात्रियों ने अटैक से तड़प रहे ड्राइवर रशीद की मदद के लिए डायल 100 पुलिस वाहन पर कॉल किया, लेकिन घटनास्थल से महज चार किमी की दूरी होने के बावजूद पुलिस घंटों बाद मौके पर पहुंची. हालांकि, तब तक अटैक के कारण रशीद ने दम तोड़ दिया था. इस घटना के बाद पुलिस-प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश देखा गया. वहीं, जान बचाने वाले ड्राइवर की मौत पर कुछ यात्री खुद को भावुक होने से रोक न सके.

Top