आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बिजनौर में लड़की के साथ छेड़खानी के बाद हुई हिंसा में 3 की मौत, शव को रोड पर रखकर लगाया जाम

बिजनौर में लड़की के साथ छेड़खानी के बाद हुई हिंसा में 3 की मौत, शव को रोड पर रखकर लगाया जाम

बिजनौर: यूपी के बिजनौर में अल्पसंख्यक समुदाय की एक लड़की के साथ हुई छेड़छाड़ के बाद हिंसा में एक महिला समेत चार युवकों की जान चली गई. मारे गए तीनों युवक एक परिवार से थे. इनके नाम अनीस, सरताज और एहसान बताए जा रहे हैं. इस हिंसक झड़प में 50 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई.

बिजनौर पुलिस के मुताबिक थाना कोतवाली क्षेत्र के नजीबाबाद रोड के पैदा गांव में मुस्लिम समुदाय की कुछ लड़कियां स्कूल जा रही थीं, तभी रास्ते में जाट बिरादरी के कुछ युवकों ने उनके साथ छेड़छाड़ की.वारदात के बाद जबरदस्त हिंसा भड़क गई। गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए हाइवे पर जाम लगा दिया, वाहनों में तोड़फोड़ की गई और आग लगाने का प्रयास भी किया। मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के कारण पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में कई थानों की पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर जैसे तैसे शांत कराने का प्रयास किया। खबर लिखे जाने तक हंगामा जारी था। एसएसपी उमेश श्रीवास्तव ने कहा क‌ि मामला छेड़छाड़ का है। एक पक्ष ने गोली चलाई। तीन लोगों की मौत हो गयी है।

सूत्रों के अनुसार लड़की के साथ छेड़छाड़ तब हुई जब वह स्कूल जा रही थी। आरोप है कि एक समुदाय के तीन युवकों ने लड़की को रोका और उसके साथ छेड़छाड़ की।
लड़की ने अपने साथ हुई इस हरकत के बारे में परिजनों को बताया तो वह बंदूक लेकर दूसरे समुदाय के यहां पहुंच गए। आरोप है कि थोड़ी सी झड़प के बाद उन्होंने फायरिंग शुरू हो गई।
मामले में दूसरे पक्ष के तीन युवकों की मौत हो गई, जिनमें दो सगे भाई हैं। फायरिंग के बाद आरोपी फरार हो गए। इसके बाद मौके पर बड़ा बवाल हो गया चार की हत्या से लोग भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया।

गुस्साए लोगों ने मृतकों के शव नेशनल हाइवे पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया। इस बीच हालात काबू करने के लिए भारी पुलिसबल को तैनात किया है। हंगामे की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने आरोपियों को जल्द पकड़ने और सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं विवाद भड़कने की आशंका से पुलिस ने चौकसी कड़ी कर दी है और क्षेत्र में पुलिस के साथ ही पीएसी की तैनाती की जा रही है। क्षेत्र में अफवाहों का दौर जारी है। मुजफ्फरनगर में भी एसएसपी ने अलर्ट घोषित कर दिया है।

Top