आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा, ‘आप’ में हो सकते है शामिल

भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा, ‘आप’ में हो सकते है शामिल

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी द्वारा कुछ महीने पहले ही मनोनीत किए गए राज्‍यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने संसद सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे दिया है। उनका इस्‍तीफा मंजूर कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि वह मंत्री बनाए जाने की उम्‍मीद पाले थे, जो पूरी नहीं हुई। एक चर्चा ऐसी भी चल रही है कि वह आम आदमी पार्टी में जाकर मुख्‍यमंत्री का चेहरा बन कर पंजााब विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। एक और अटकल के मुताबिक सिद्धू टीवी व अन्‍य गतिविधियों में व्‍यस्‍त रहने के चलते संसद या भाजपा को समय नहीं दे पा रहे थे।

नवजोत सिंह सिद्धू का इस्‍तीफा मंजूर कर लिया गया है। इसे लेकर अब तक अटकलें ही चल रही हैं। बताया जा रहा है कि वह मंत्री बनाए जाने की उम्‍मीद पाले थे, जो पूरी नहीं हुई। एक चर्चा ऐसी भी चल रही है कि वह आम आदमी पार्टी में जाकर मुख्‍यमंत्री का चेहरा बन कर पंजााब विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं।

सिद्धू ने 2014 लोकसभा चुनावों में अमृतसर सीट से लड़ने से मना कर दिया था। जिसके बाद अरुण जेटली को उम्‍मीदवार बनाया गया, जो कि कांग्रेस के कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से चुनाव हार गए। लेकिन अप्रैल में उन्‍हें भाजपा ने राज्‍यसभा सांसद नामित किया, तब सबको लगा कि पंजाब में सिद्धू की राजनीति खत्‍म हो चुकी है।

Top