आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > राम रहीम को चॉपर से रोहतक जेल पहुंचाया, 28 अगस्त को सुनाई जाएगी सजा

राम रहीम को चॉपर से रोहतक जेल पहुंचाया, 28 अगस्त को सुनाई जाएगी सजा

Ram rahim Dera Sacha sauda case, Punishment to be pronounced Aug 28
हिंसा में अभी तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनरियां जेल लाया गया। राम रहीम को शाम करीब 5.30 बजे हेलीकाप्टर से रोहतक लाया गया। राम रहीम को जेल के पास बनी पुलिस मेस में अस्थायी रूप से रखा गया है। इसी मेस को जेल भी बनाया जा सकता है। मेस की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई। एक किलोमीटर तक किसी को भी आने जाने की अनुमति नहीं है।

बता दें कि साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद उत्तर भारत हिंसा की आग में जल उठा। डेरा समर्थकों ने हरियाणा, पंजाब के साथ उत्तर प्रदेश और दिल्ली में जमकर उपद्रव मचाते हुए सौ से ज्यादा वाहनों और सरकारी भवनों को आग के हवाले कर दिया। इनमें से एक दर्जन से अधिक पंचकूला में ही हिंसा का शिकार हुए, दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

पंचकूला के सरकारी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। पीएमओ के रिपोर्ट तलब करने पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और हरियाणा के मनोहर लाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को घटनाक्रम का ब्योरा दे दिया है। उपद्रवियों ने अमर उजाला के तीन पत्रकारों के वाहनों को जला दिया, जबकि तीन क्षतिग्रस्त कर दिए। एक पत्रकार को पांव में चोट भी आई है। इसके अलावा निजी चैनलों की ओबी वैन भी जला दी गईं। राम रहीम को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने धारा 376 और 506 के तहत दोषी ठहराया है। उन्हें सजा 28 अगस्त को सुनाई जाएगी।

Leave a Reply

Top