आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > वीडियो: नरेंद्र मोदी चार देशों के अफ्रीका दौरे के तीसरे पड़ाव में आज तंजानिया पहुंचे

वीडियो: नरेंद्र मोदी चार देशों के अफ्रीका दौरे के तीसरे पड़ाव में आज तंजानिया पहुंचे

तंजानिया, डोडोमा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त तंजानिया में हैं। वहां वो स्टेट हाउस में बोल रहे हैं। वहां के राष्ट्रपति जॉन पोंबे जोसेफ मगुफुली ने मोदी का अपने पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया। मोदी को एयरपोर्ट पर तंजानिया के पीएम कासिम मजालीवा ने रिसीव किया।

पीएम मोदी जॉन पोंबे जोसेफ मगुफुली से दोनों देशों को रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए कई मुद्दों पर बात करेंगे। मोदी ‘सोलर ममाज’ के नाम से मशहूर ग्रामीण क्षेत्रों की महिला सोलर इंजीनियर्स से भी मिलेंगे। उन्हें भारत सरकार के एक प्रोग्राम के तहत ही ट्रेनिंग दी जा रही है। तंजानिया के बाद मोदी का अगला पड़ाव केन्या होगा।
पीएम मोदी ने तंजानिया का पारंपरिक ढोल बजाकर दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत बनाया। उन्होंने पूरी एनर्जी के साथ ढोल बजाया। उन्हें इस तरह देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन चार अफ्रीकी देशों की यात्रा का मकसद इनके साथ संबंधों को और मजबूत करना, खासकर आर्थिक रिश्तों में प्रगाढ़ लाने पर केंद्रित है। पीएम मोदी ने अपनी इस 5 दिवसीय यात्रा की शुरुआत 7 जुलाई को मोजांबिक से की है. इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका पहुंचे थे और वहां से अब तंजानिया आ गए हैं, पीएम मोदी का आखिरी पड़ाव केन्या होगा।

Top