आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल इस देश को समर्पित है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल इस देश को समर्पित है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इलाहाबाद : संगम नगरी में जारी भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आज दूसरा व अंतिम दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इलाहाबाद में भाजपा कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए थोड़े भावुक हो गये. उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल इस देश को समर्पित है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को आज सात मंत्र दिये. ये हैं : सेवाभाव, संतुलन, संयम, समन्वय, साकारात्मक, सद्भावना, संवाद. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे आचरण व नीति में इनका असर दिखना चाहिए.

इलाहाबाद के संगम किनारे बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया. बैठक में पीएम मोदी ने भाषण दिया और पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मोदी मंत्र दिया. इस बीच पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक को संग होटल में संबोधित किया और मोदी सरकार के सफल दो सालों का जिक्र किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक शाह ने अपने संबोधन में यूपी सरकार की खामियों को गिनाया और कहा कि ‘यूपी में माफियाराज है. मथुरा और कैराना का मामला सबके सामने है. इसके लिए राज्य सरकार सीधे तौर पर दोषी है.’

कल की कार्यकारिणी की बैठक में आर्थिक प्रस्ताव पेश किये जाने के बाद आज भी कार्यकारिणी में दो प्रस्ताव पेश किये जाने की संभावना है. बैठक में पांच राज्यों खासकर उत्तप्रदेश के चुनाव पर भी चर्चा होगी और इसके लिए सांगठनिक ताना-बाना कैसा हो इस पर बात होगी. वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने पार्टी के द्वारा कृषि के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों का प्रेस कान्फ्रेंस में उल्लेख भी किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6.20 बजे दिल्ली के लिए रवाना भी हो जायेंगे.

Top