AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

सीएम अखिलेश की दरियादिली: कन्याधन का चेक बाँटने पहुँचे, साथ में कर दिया कन्यादान भी

लखनऊ: मेधावी छात्राओं को कन्याधन का चेक बांटने पहुंचे सीएम अखिलेश यादव ने स्टेज से ही एक बेटी के कन्यादान का वादा कर दिया। कन्यादान के आश्वासन से एक तरफ जहां नेता और अधिकारी वाह वाह करने लगे, वहीँ कन्यादान का आश्वासन पाकर पिता और बेटी भी फूलें नहीं समाए। हुआ यूं कि सीएम अखिलेश यादव बुधवार को राजधानी के संगीत नाटक अकादमी स्थित संत गाडगे ऑडिटोरियम में लखनऊ की मेधावी छात्राओं को कन्या धन का चेक वितरित कर रहे थे। इसी दौरान मुरादाबाद से आई शबनम नाम की एक लड़की भी स्टेज के सामने पहुंच गई।

इसी दौरान वहां पर सीएम अखिलेश की सुरक्षा में तैनात महिला सुरक्षाकर्मी ने उसे रोक लिया तो वह रोने लगी और सीएम से एक बार मिलने की जिद करने लगी। मौके पर तैनात सीएम सुरक्षा के अधिकारी और एसओ गोमतीनगर धीरेंद्र शुक्ला ने अपनी ड्यूटी का हवाला दिया और बाद में मुलाकात करवाने की बात कही। शबनम सीएम की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों से फरियाद करती रही कि उसे सीएम अखिलेश से एक बार मिलवा दो। शबनम ने कहा कि मैं भी सीएम अखिलेश की बहन की तरह हूं। मैं बस एक बार उनके पैर छूना चाहती हूं और उनका आशीर्वाद लेना चाहती हूं। इसी दौरान वहां पर डीएम राज शेखर भी पहुंचे और सीएम से मिलवाने के लिए शबनम को स्टेज पर ले गए।

सीएम से मिलते ही शबनम खुद को रोक नहीं पाई और सीएम के सामने फफक फफक कर रोने लगी और शादी शादी कहने लगी। इस पर सीएम अखिलेश ने शबनम से कहा कि अब आप सही जगह हो। आखिर हुआ क्या है यह बताइये रोने से काम नहीं चलेगा। शबनम ने सीएम अखिलेश से बताया कि वह मुरादाबाद से आई है और आपसे दस दिन से मिलने की कोशिश की, लेकिन किसी ने मिलने नहीं दिया। शबनम ने कहा कि उसके मां-बाप बहुत गरीब हैं। घर में उसकी शादी तक के पैसे नहीं नहीं हैं प्लीज आप ही कुछ मदद कर दीजिए।

सीएम अखिलेश ने शबनम से पूछा कि आपको कितने पैसे दे दिए जाएं। इसपर शबनम ने रकम के बारे में कुछ नहीं कहते हुए कहा कि आप तो जानते हैं शादी में कितना खर्चा होता है। इसमें लगभग 50 हजार रुपए का खर्चा आ जाएगा। इस पर सीएम अखिलेश ने कहा कोई बात नहीं है, आप परेशान मत हो, मैंने आपका काम कर दिया। अब आप रोना बंद करिए और अपनी शादी की तैयारी कीजिए। सीएम से आश्वासन पाकर शबनम बहुत खुश हुई। शबनम के पिता ने सीएम अखिलेश की खूब प्रशंसा की।