आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > हिजबुल मुजाहिदीन ने भारत के खिलाफ जंग छेड़ने की धमकी दी, वीडियो जारी

हिजबुल मुजाहिदीन ने भारत के खिलाफ जंग छेड़ने की धमकी दी, वीडियो जारी

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ टेररिस्ट ऑर्गनाइजेशन हिजबुल मुजाहिदीन ने जंग लड़ने की धमकी दी है। सोमवार को सामने आए हिजबुल के नए वीडियो में चेतावनी दी गई है कि वह भारत से जंग लड़ेगा।

वीडियो में हथियारों से लैस टेररिस्ट भारत के खिलाफ नारे लगाते दिख दे रहा हैं। इसमें आतंकियों से कहा जा है, ‘भारत उनके लिए बड़ा खतरा बन रहा है, इसलिए उसके खिलाफ जंग छेड़ी जाएगी।’ यह वीडियो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में शूट किया गया है। यहां हाल ही में जमात-उद-दावा चीफ हाफिज शहीद ने एक टेररिस्ट कैंप का दौरा किया था। सूत्रों के मुताबिक हाफिज और सैयद सलाहुद्दीन इस ट्रेनिंग कैंप में नए चुने गए टेररिस्ट्स को एड्रेस करने पहुंचे थे। भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने के नारे लगा रहे टेररिस्टों में कई टेररिस्ट कश्मीरी दिखाई दे रहे हैं। जबकि इनमें कुछ पाकिस्तानी भी शामिल हैं।

एक ऑपरेशन के दौरान आर्मी को डोडा जिले के सुनार्थवा के फॉरेस्ट में टेररिस्टों की तरफ से हथियार छुपाए जाने की इन्फॉर्मेशन मिली थी। आर्मी ने इस इलाके में तलाशी ली, जिसमें बड़ी मात्रा में हथियार रिकवर किए गए हैं। इन हथियारों में 4 वेपन ऑफ वार (युद्ध के समय इस्तेमाल होने वाले हथियार) भी शामिल थे। इसके अलावा AK-56 राइफल, 9mm की पिस्टल, एक देसी पिस्टल, AK-56 की 7 मैगजीन, 2 मैगजीन 9MM पिस्टल की, आर्मी के इस्तेमाल में आने वाले 4 ग्रेनेड, 5 पाकिस्तान में बने हुए हेंड ग्रेनेड भी मिले हैं। इसके अलावा जंगल में छुपा कर रखे गए AK-47 के 1696 कारतूस, 7.62 एमएम की 1340 बुलेट्स, पीका पिस्टल के 40 बैटल राउंड, दो बाइनाकुलर, 1 नाइट विजन टेलिस्कोप, 1 कैमरा, 10 रिकॉर्डिंग कैसेट्स भी मिले।

Leave a Reply

Top