आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > हॉलीवुड मूवी ‘द जंगल बुक’ ने रचा भारतीय सिनेमा में अनोखा इतिहास

हॉलीवुड मूवी ‘द जंगल बुक’ ने रचा भारतीय सिनेमा में अनोखा इतिहास

नई दिल्ली: वॉल्ट डिज़्नी की फिल्म ‘द जंगल बुक’ ने शनिवार को भारतीय थिएटर्स में इतिहास रच दिया। हॉलीवुड फिल्म द जंगल बुक ने भारतीय सिनेमा में अपने सौ दिन पूरे कर लिए।

यह फिल्म यूएस में रिलीज होने से एक हफ्ते पहले 8 अप्रैल को भारत में रिलीज हुई थी। एक्शन और रोमांच से भरी इस फिल्म ने भारत में कमाई के रिकार्ड बना दिए हैं। यह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्मों में शुमार हो चुकी है। हॉलीवुड की 3 डी एडवेंचर फिल्म द जंगल बुक ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म ने भारत में सिर्फ दो दिन में रिकॉर्ड 23 करोड़ रुपए की कमाई की थी। अब यह फिल्म देशभर में 25 और स्क्रीन पर प्रदिखाई जाएगी। अभी तक यह महज 15 स्क्रीन पर दिखाई जा रही थी।

कुल मिलाकर अब 40 स्क्रीन पर इस फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। फिल्मों के जानकारों की माने तो किसी हॉलीवुड फिल्म का भारत में सौ दिन पूरे करना और इतनी बड़ी कमाई करना अपने आप में एक ऐतिहासिक बात है। जानकारी के मुताबिक भारत में फिल्म ने 260.28 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस फिल्म के जरिए डिज्नी एक बार फिर दर्शकों के लिए मोगली, बगीरा, बल्लू और शेर खान सहित अन्य किरदारों को बड़े परदे पर लेकर आया था।

 

Top