आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > ज़ाकिर नाइक के सऊदी से इंडिया वापस आने में सस्पेंस बरक़रार, 12 जुलाई को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई रद्द

ज़ाकिर नाइक के सऊदी से इंडिया वापस आने में सस्पेंस बरक़रार, 12 जुलाई को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई रद्द

नई दिल्ली: जाकिर नाइक के भारत लौटने पर सस्पेंस बना हुआ है। जाकिर को आज सऊदी अरब से भारत लौटना था। मुंबई में मंगलवार को जाकिर की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी थी, जो रद्द कर दी गई है। कहा जा रहा था कि जाकिर नाइक को आज सुबह 8.10 मिनट की फ्लाइट से जेद्दाह से भारत आना था, लेकिन वह नहीं आए।जाकिर के लौटने पर उस समय और सस्पेंस बढ़ गया जब उनके ऑफिस की तरफ से बताया गया कि कल होने वाली प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी गई है।

ऑफिस ने बताया कि नई तारीख जल्द बता दी जाएगी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि जाकिर आज नहीं लौटेंगे। हालांकि, शिवसेना ने जाकिर नाइक को सउदी अरब से भारत लौटते ही गिरफ्तार किया जाने की मांग की है। वहीं समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल का कहना है कि जाकिर नाइक का चैनल अलगाववाद फैला रहा है। इधर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने अपील की है कि कोई केबल ऑपरेटर अगर आपत्तिजनक शो रिकॉर्ड कर दिखाता है, तो वो तुरंत ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री से संपर्क करें। सरकार ऐसे केबल ऑपरेटर्स पर कार्रवाई करेगी।

इसी बीच भारत में जाकिर नाइक के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। इस पूरे मामले में केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार ने भी जांच के आदेश दिए हैं। मुंबई पुलिस समेत देश की तमाम जांच एजेंसियां जाकिर नाइक के भाषणों की बारीकी से जांच कर रही हैं। साथ ही साथ जांच एजेंसियां ये पता लगाने में लगी हैं कि मुंबई के एक साधारण से डॉक्टर के पास एक चैनल की फंडिंग के पैसे कहां से आते हैं। उधर बांग्लादेश में कल जाकिर नाइक के पीस टीवी को बैन कर दिया गया। गौरतलब है कि विवादित धर्म प्रचारक नाइक हाल में तब सुर्खियों में आया जब खुलासा हुआ कि एक जुलाई को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक चर्चित कैफे पर हमला कर एक भारतीय सहित 20 बंधकों को मौत के घाट उतारने वाले पांच आतंकवादियों में से दो उसके भाषणों से प्रेरित थे। बता दें कि मुंबई में इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक जाकिर नाइक पर अन्य धर्मों को निशाना बनाकर नफरत भरे भाषणों को लेकर ब्रिटेन और कनाडा में प्रतिबंध है। भारत में भी उस पर प्रतिबंध लगाने की लगातार मांग की जा रही है।

Top