आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने ग्रेटर कैलाश में मारा छापा, 13 करोड़ 56 लाख रुपये बरामद

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने ग्रेटर कैलाश में मारा छापा, 13 करोड़ 56 लाख रुपये बरामद

13 crores and 56 lakh seized from greater kailash in south delhi

नई दिल्ली: नयी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट वन की सफेद कोठी से बड़े पैमाने पर काला धन ज़ब्त किया गया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार की रात यहाँ छापा मारा जिसमे 13 करोड़ 56 लाख रुपये पाए गए, जिसमे 2000 के नये नोट भी हैं जो कि कुल मिलाकर 2 करोड़ 61 लाख रुपये है.

क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट सीपी रविंद्र यादव के मुताबिक, उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि इस इमारत की पहली मंजिल में रुपयों को रखने के लिए एक गोदाम बनाया गया है और उसमें करोड़ों रुपये रखे हैं. सूचना पर जब छापेमारी की गई तो 13 करोड़ 56 लाख रुपए कई अलमारियों और नीचे पड़े बैग में रखे थे. इनमें से 2 करोड़ 61 लाख रुपये के 2000 -2000 के नए नोट हैं.

रुपयों को गिनने के लिए गोदाम में बाकायदा रुपये गिनने की मशीन भी रखी गई है. यह पूरा दफ्तर टी एंड टी लॉ फर्म का है, जिसके मालिक जाने-माने वकील रोहित टंडन हैं. पुलिस के मुताबिक, रोहित टंडन की नेताओं, कारोबारियों और   बड़े अफसरों में अच्छी जान पहचान है. 2 महीने पहले भी आयकर विभाग ने जब उनके यहां छापेमारी की थी तो रोहित ने 125 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा किया था.

अब इस नए मामले में क्राइम ब्रांच ने रोहित के कई और ठिकानों पर भी छापेमारी की है और मामले की जांच ईडी और आयकर विभाग को सौंप दी है

 पुलिस के मुताबिक, हो सकता है कि रोहित कमीशन बेस पर लोगों से पैसा लेकर उनको नई करेंसी दे रहा हो. इसमें कुछ लोग बैंक के भी मिले हों हालांकि यह तभी साफ हो पाएगा जब रोहित टंडन खुद सामने आएगा. जिस दफ्तर से पैसा बरामद हुआ उसकी निगरानी के लिए दफ्तर के बाहर एक गार्ड था, लेकिन इमारत के चारों तरफ 7 सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं और इमारत की बाउंडरी बॉल पर कटीले तार लगे हैं.

Leave a Reply

Top