आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 15 मई को आयोजित एएमयू डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा रद्द: कंट्रोलर

15 मई को आयोजित एएमयू डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा रद्द: कंट्रोलर

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने 15 मई को आयोजित डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा रद्द कर दी है। 15 मई (रविवार) को डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा अलीगढ़ समेत देश के विभिन्न शहरों में शाम 4 से 6 बजे के बीच हुई थी।
यह फैसला प्रवेश परीक्षा के दौरान हिंदी एवं उर्दू में प्रश्न नहीं पूछे जाने के कारण लिया गया है। जल्द ही   परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी। अलीगढ़ में इसके लिए 33 केंद्र बनाए गए थे। पूरे देश से 20324 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र सिर्फ अंग्रेजी में थे।
हिंदी एवं उर्दू में प्रश्न पत्र नहीं आने पर अभ्यर्थियों ने विरोध जताया था। उनका कहना था कि उन्होंने हिंदी एवं उर्दू में तैयारी की है। अंग्रेजी भाषा के प्रश्न उनके समझ में नहीं आए जिसकी वजह से वे प्रश्नों के उत्तर नहीं दे पाए। कंट्रोलर ऑफिस में भी दर्जनों छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई थी।
मंगलवार को एकेडमिक काउंसिल की बैठक के बाद कंट्रोलर प्रो. जावेद अख्तर ने बताया कि डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा रद्द कर दी गई है। 25 मई तक परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जाएगी। अबकी बार प्रवेश परीक्षा में तीनों भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी एवं उर्दू में प्रश्न पत्र होंगे। इसके लिए कोई नया आवेदन नहीं लिया जाएगा। परीक्षा भी वहीं होंगे, जहां 15 मई को हुए थे। पुराना एडमिट कार्ड ही काम आएगा।

Leave a Reply

Top