आप यहाँ पर हैं
होम > ब्लॉग (Blog) > 91 साल की डॉ. भक्ति यादव 68 साल से कर रही है मुफ्त इलाज

91 साल की डॉ. भक्ति यादव 68 साल से कर रही है मुफ्त इलाज

मानवता का पाठ हम सभी को पढ़ा रही है। शायद ही कोई होगा जो उन्हें सलाम करे बिना रह जाए। आज हम आपको एक ऐसी हस्ती के बारे में बताने जा रहे है जो अपने जीवन के उस पड़ाव पर हैं जहाँ इंसान अपने हौसलों को खो देता है मगर 91 वर्षीय डॉ. भक्ति यादव इन सब से अनछुई हैं।

आम तौर पर 91 साल तक आते आते लोगों में कुछ भी कर गुजरने की ख्वाहिश नहीं रह जाती है लेकिन आज हम आपको 91 साल की डॉ. भक्ति यादव से मिलाने जा रहे हैं जिनका हौसला देख कर आप भी सलाम करना चाहेंगे। आपको बता दें की डॉ. भक्ति यादव 1948 से मरीज़ों का मुफ्त में इलाज़ कर रही हैं। बता दें की डॉ. भक्ति इंदौर की पहली महिला एमबीबीएस डॉक्टर हैं। वे अपने 68 साल के करियर में हज़ारों नॉर्मल डिलीवरी करवा चुकी है, और उनका प्रयास भी हमेशा यही रहा है की नॉर्मल डिलीवरी ही करें।

डॉ. भक्ति अपने मरीजों को अपने अनुभव के साथ साथ प्यार भी बांटती है और इसी वजह से मध्यप्रदेश और आस-पास के राज्यों से लोग उनको दिखाने आते हैं। हालाँकि अब पहले जितना वो उतना समय मरीजों को नहीं दे पाती हैं लेकिन उनकी सलाह भी काम कीमती नहीं हैं। अपनी ज़िंदगी के 91 बसंत देख चुकी डॉ. भक्ति निशुल्क चिकित्सा दे कर आज के डॉक्टरों को मानवता का पाठ पढ़ा रही हैं और उनके इस जज़्बे को हमारा सलाम।

Top