आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अगर आपने भी अपने मेहनत की कमाई जमा कर रखी है बैंक में तो जल्दी से निकाल लें, महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक के बाद हुआ एक और बड़ा घोटाला

अगर आपने भी अपने मेहनत की कमाई जमा कर रखी है बैंक में तो जल्दी से निकाल लें, महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक के बाद हुआ एक और बड़ा घोटाला


पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) घोटाला सामने आने के बाद पहले से ही हंगामा मचा हुआ है। इस बैंक के खाताधारक अपने पैसों को लेकर परेशान हैं और अपनी मांगों को लेकर वे रोज प्रदर्शन कर रहे हैं।

after pmc पीएमसी bank fraud there is another fraud in maharashtra

वहीं, महाराष्ट्र में अब एक और घोटाले का अंदेशा जताया जा रहा है। राज्य में एक ज्वेलरी स्टोर बंद हो जाने से हजारों लोगों की मोटी कमाई फंस गई है।

दोनों प्रोमोटर्स फरार

दरअसल, इन लोगों ने स्टोर की दो स्कीमों में भारी-भरकम निवेश किया है, लेकिन स्टोर का मालिक पिछले चार दिनों से अपनी दुकानें बंद कर फरार है। लोगों की शिकायत के बाद जब ज्वैलरी स्टोर गुडविन स्टोर्स के मालिक सुनील कुमार और सुधीर कुमार के डोंबिवली स्थित आवास पर पुलिस पहुंची, तो घर पर ताला लटका पाया।

इसके बाद इस इलाके में स्थित उनसे शोरूम को सील कर दिया गया। फिलहाल, ज्वेलरी स्टोर बंद होने से हजारों लोगों की जमा पूंजी फंस गई है और लोग अपने पैसे को लेकर परेशान हैं।

16 फीसदी की ब्याज दर देने का दिया था झांसा

पुलिस में इस मामले में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। गुडविन स्टोर्स के मुंबई और पुणे में 13 आउटलेट्स हैं। गुडविन ग्रुप ज्वैलरी के अलावा कन्सट्रक्शन, सिक्योरिटी डिवाइसेज और आयात-निर्यात से जुड़े काम करता है।

कंपनी में निवेश करने वाले अधिकतर मुंबई में बसे लोग हैं जो मूलत: केरल के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी की तरफ से फिक्स्ड डिपॉजिट के बदले 16 फीसदी की ब्याज दर देने का झांसा दिया गया था।

हजारों निवेशकों के पैसे फंसे

इसमें निवेशकों को एक महीने के लेकर एक साल तक की अवधि तक निवेश करने का विकल्प उपलब्ध था। रिटर्न कैश में चाहने वाले लोगों के लिए वेटिंग पीरियड 14 महीने का था।

इस मामले में कई निवेशकों का कहना है कि उन्हें 18 से 20 फीसदी रिटर्न का वादा किया गया था। पुलिस के मुताबिक, लोगों का दावा है कि उन्होंने कंपनी में 2 हजार से लेकर 50 लाख रु तक का निवेश किया है।

गुडविन ग्रुप के प्रोमोटर्स सुनील कुमार और सुधीर कुमार केरल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। ये कई सालों तक गोल्ड सप्लाई का काम करने के बाद उन्होंने खुद का काम शुरू कर दिया था।

Leave a Reply

Top