आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > एयरटेल लाया है बेहद अच्छी खुशखबरी, जानिये क्या है

एयरटेल लाया है बेहद अच्छी खुशखबरी, जानिये क्या है

airtel removes incoming charges and premium outgoing charges on roaming

एयरटेल ने घरेलू और इंटरनेशनल रोमिंग पर लगने वाले चार्ज में बदलाव किये हैं। एयरटेल ने पूरे भारत में रोमिंग फ्री कर दी है और इनकमिंग काल का कोई चार्ज नहीं लगेगा। एयरटेल ने यह भी बताया कि रोमिंग के दौरान आउटगोइंग का कोई प्रीमियम चार्ज नहीं लगेगा। अंतरराष्ट्रीय रोमिंग शुल्क भी एयरटेल ने काफी कम कर दिया है।

एयरटेल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग शुल्क पर 3 रुपये प्रति मिनट की दर के साथ अब शुल्क में 90 प्रतिशत तक की कटौती कर दी गई है। वहीं मशहूर रोमिंग डेस्टिनेशन पर प्रति एमबी के लिए 3 रुपये चुकाने होंगे यानी डेटा शुल्क में 99 प्रतिशत तक की कटौती की गई है।

कंपनी ने एक प्रेस बयान में नए रोमिंग शुल्क में बदलाव करते हुए इसे ‘डेथ ऑफ नेशनल रोमिंग’ करार दिया। नई घोषणा के तहत रोमिंग के दौरान इनकमिंग कॉल और एसएमएस सुविधा पूरी तरह से मुफ्त होगी। एयरटेल का दावा है कि देश से बाहर रोमिंग में अब लोगों को बड़े बिल का झटका नहीं लगेगा। क्योंकि अब कंपनी रोमिंग पैक ना खरीदने पर भी ग्राहक एक दिन का बेसिक डे पैक के साथ प्रतिदिन के हिसाब से अपने आप बिल एडजस्ट करना शुरू कर देगी।

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने आगे बताया कि अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक किस तरह काम करेगा। कंपनी के अनुसाार, अगर कोई ग्राहक बिना किसी रोमिंग पैक के अमेरिका की यात्रा कर रहा है और वह अमेरिका के लिए बने एक दिन के 649 रुपये के बिल पर पहुंचता है तो वह ऑटोमेटिकली एक दिन के पैक पर स्विच हो जाएगा। इस पैक के तहत यूज़र को मुफ्त इनकमिंग कॉल/एसएमएस, भारत और स्थानीय आउटगोइंग कॉल के लिए 100 मिनट, 300 एमबी डेटा और दूसरे फायदे मिलेंगे। इसी तरह, सिंगापुर का यात्रा कर रहे एयरटेल ग्राहक 499 रुपये के बिल तक पहुंचने पर एक दिन के पैक पर स्विच हो जाएंगे।

Leave a Reply

Top