आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अखिलेश यादव बीजेपी को लेकर उठायेंगे इतना बड़ा कदम कि…

अखिलेश यादव बीजेपी को लेकर उठायेंगे इतना बड़ा कदम कि…

हम आपको बता दें कि अखिलेश यादव जो कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हैं उन्होंने यह बात कही है कि सभी दलों में सहमति बनी रहे ताकि आगे भी बैठकें की जा सकें। उन्होंने यह बात भी कही की विपक्षी नेता साथ बैठेंगे तो गठबंधन का रास्ता भी निकलेगा।

akhilesh yadav अखिलेश यादव targets bjp

हमने सभी दलों के नेताओं को इसलिए बुलाया था कि फूलपुर और गोरखपुर के उपचुनाव एक साथ लड़ें और ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाए।

अखिलेश यादव रविवार को मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि नए साल का संकल्प है कि सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाया जाए। इसके लिए जरूरत पड़ी तो रथयात्रा निकाली जाएगी।

अखिलेश यादव ने कहा, मैं टेक्नोलॉजी को समझता हूं। हम जानना चाहते हैं कि ईवीएम खराब होती है तो उसमें ठीक क्या किया जाता है, जो ठीक किया जाता है, वह खराब भी तो किया जा सकता है। पेट्रोल पंपों, एटीएम कार्ड और आधार कार्ड में गड़बड़ी हो सकती है तो ईवीएम में क्यों नहीं?

नेताजी जहां से चाहें चुनाव लड़ें, सभी करेंगे प्रचार

मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी के चुनाव लड़ने की घोषणा पर अखिलेश यादव ने कहा, नेताजी जहां से चाहें चुनाव लड़ें। हम सभी उनके लिए प्रचार करेंगे। तेजप्रताप को कहां से लड़ना है, यह हमें तय करना है।

अब तक तो बुनवाकर स्वेटर बांट देती सरकार

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि यह सरकार प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को स्वेटर नहीं बांट पाई है। अब तक तो हाथ से बुनवाकर भी स्वेटर बंट सकते थे। सरकार स्वेटर नहीं बांट सकती तो गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन ही दे दे। इससे वे बच्चों के लिए स्वेटर खरीद लेंगी।

आगरा एक्सप्रेस वे पर मोटरसाइकिल पर टोल टैक्स लगाना गलत

सपा अध्यक्ष ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मोटरसाइकिल पर टोल टैक्स लगाने को गलत बताया। कहा कि सपा सरकार आएगी तो 20 लाख रुपये से कम की कारों पर दिल्ली से बलिया तक टोल टैक्स नहीं पड़ेगा। भाजपा सरकार नहीं चाहती कि गरीब जनेश्वर मिश्र पार्क में न जाएं, इसलिए पार्क में प्रवेश पर फीस लगा रही है।

बैकवर्ड डिप्टी सीएम को करना चाहिए फॉरवर्ड काम

अखिलेश ने नाम लिए बिना डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ भेदभाव का आरोप लगाया। कहा कि डिप्टी सीएम बैकवर्ड हैं, उन्हें फॉरवर्ड काम करना चाहिए। कैबिनेट में तो सीएम ने गड्ढामुक्ति पर कुछ नहीं कहा लेकिन सोशल मीडिया पर डिप्टी सीएम के विभाग पर सवाल खड़े कर दिए।

भाजपा सरकारों को किसानों की चिंता नहीं

अखिलेश ने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों को किसानों की चिंता नहीं है। धान किसानों को सही कीमत नहीं मिली, गन्ना किसान पिट गया। बड़ी मात्रा में आलू सड़कर बर्बाद हो गया, किसानों को कीमत नहीं मिली। विधानभवन के सामने आलू कैसे आया, पुलिस सो रही थी, इसलिए कार्रवाई कर दी गई।

Leave a Reply

Top