आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कांग्रेस ख़ेमे में ख़ुशी की लहर, दूसरी बड़ी पार्टी से दिल्ली की सबसे बड़ी विधायाक जुड़ीं कांग्रेस के साथ

कांग्रेस ख़ेमे में ख़ुशी की लहर, दूसरी बड़ी पार्टी से दिल्ली की सबसे बड़ी विधायाक जुड़ीं कांग्रेस के साथ


आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि देश की राजधानी दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की राजनीति में भूचाल आ गया है. हम आपको बता दें कि यह मामला दिल्ली विधानसभा में हुआ एक घटनाक्रम से जुड़ा हुआ है.

alka lamba joins congress कांग्रेस

आम आदमी पार्टी पर कई लोग भारतीय जनता पार्टी की बी टीम होने का आरोप लगाते रहते हैं. यह आरोप कल सच में बदलता दिखा.

भाजपा के नक्शे कदम पर आप

Related image

भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दिन रात नेहरु गांधी परिवार के खिलाफ जहरीले बयान देते हैं और साजिश रचते रहते हैं.

संघ परिवार और भाजपा हर समय गांधी नेहरु परिवार के चरित्र हनन की कोशिश में लगे रहते हैं. ऐसी ही कोशिश शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने की.

संघ के इशारे पर केजरीवाल का कुकर्म

Image result for alka lamba joins congress

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संघ के इशारे पर अपने एक विधायक से दिल्ली विधानसभा में यह प्रस्ताव पेश कराया कि चूंकि 1984 के सिक्ख विरोधी दंगे तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल में हुए थें, इसलिए उनका भारत रत्न वापस ले लेना चाहिए. बस, फिर क्या था, आम आदमी पार्टी में भूचाल आ गया. हालांकि ये प्रस्ताव सिर्फ पेश हो सका, कुछ विधायकों के विरोध के बाद बात आगे नहीं बढ़ सकी.

विधायक का इस्तीफा, कांग्रेस को दे सकती हैं समर्थन

Image result for alka lamba joins congress

इसके बाद आम आदमी पार्टी की चर्चित विधायक अलका लांबा ने ट्वीट करते हुए कहा कि मेरी पार्टी के दो विधायकों ने दिल्ली विधानसभा में जो यह प्रस्ताव लाया है, मैं उसके समर्थन में नहीं हूं. मेरे विचारों से पार्टी सहमत नहीं है, इसलिए मैं आम आदमी पार्टी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं.

अल्का ने कहा कि केजरीवाल को राजीव जी का अपमान महंगा पड़ेगा. राजीव जी ने इस देश की एकता और अखंडता के लिए कुर्बानी थी. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सोमनाथ भारती की भी छुट्टी कर दी है.

निष्कर्ष:

Image result for alka lamba joins congress

इस देश में भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देने वाली एक ही पार्टी है और वह है कांग्रेस. इसके अलावा आप किसी पार्टी का समर्थन करते हैं तो वह अप्रत्यक्ष रुप से भाजपा को ही समर्थन करना है. आम आदमी पार्टी हो या बहुजन समाज पार्टी, इन दोनों को समर्थन करना भाजपा को मजबूत करना और कांग्रेस को कमजोर करना ही है.

 

Leave a Reply

Top