आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अमरिंदर सिंह ने कर्नाटक चुनाव में ईवीएम मशीन घोटाले को लेकर दिया बेहद घटिया बयान

अमरिंदर सिंह ने कर्नाटक चुनाव में ईवीएम मशीन घोटाले को लेकर दिया बेहद घटिया बयान

जैसा कि आप सब जानते हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने के बाद इसके नतीजों की घोषणा करने से पहले कल के दिन यानि कि मंगलवार को पहले मतगणना की गई थी. इसी कारण हमारे देश में सियासी घमासान देखने को मिल रहा है.

amrinder singh अमरिंदर सिंह statement regarding evm machines

आपको बता दें कि अभी तक के जो नतीजे हमारे सामने आये हैं उस हिसाब से किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रही है.

अगर हम बात करें कांग्रेस की तो वोट प्रतिशत के हिसाब से कांग्रेस को बीजेपी से ज्यादा वोट मिले थे और कांग्रेस बीजेपी से आगे चल रही थी.

यही नहीं इस बार भी कर्नाटक चुनाव में बीजेपी पार्टी ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की थी जिसके कारण दूसरी पार्टियों ने इस मामले को लेकर बीजेपी को घेर लिया था.

जिस हिसाब से कर्नाटक चुनाव के परिणाम देखने को मिले हैं उस हिसाब से न केवल कर्नाटक राज्य की पार्टियां बीजेपी पर आरोप लगा रही हैं बल्कि शिवसेना भी ईवीएम मशीन में गड़बड़ी को लेकर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगा रही है.

लेकिन हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयान दिया है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान ईवीएम मशीन में कोई गड़बड़ी नहीं हुई थी और उन्होंने चुनाव आयोग का समर्थन भी किया है.

लेकिन कांग्रेस ने हमेशा से ईवीएम मशीन में गड़बड़ी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है और बीजेपी पर आरोप लगाए हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ईवीएम मशीन में हुई गड़बड़ी को लेकर यह बयान दिया,’अगर पहले ईवीएम मशीन में गड़बड़ी हुई होती तो मैं आज पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं होता बल्कि पंजाब में अकाली दाल की सत्ता होती।’

आपको बता दें कि वहीँ शिवसेना ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की है.

यही नहीं शिवसेना ने बीजेपी को बेंगलुरु में फर्जी वोटर आईडी पाए गए मामले में भी घेरा है।

Leave a Reply

Top