आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एक दिसंबर तक के लिए एएमयू छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया स्थगित

एक दिसंबर तक के लिए एएमयू छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया स्थगित

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया एक दिसंबर तक स्थगित करने का निर्देश जिला सह निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिया  गया है. इससे 26 नवम्बर को प्रस्तावित नामांकन सहित अन्य चुनाव प्रक्रिया स्थगित करने की नौबत आ गई है. हालांकि एएमयू के अधिकारी इस मसले पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं.

amu एएमयू elections postponed

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निकाय चुनाव के दौरान विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगा दी गई है. एडीएम वित्त बच्चू सिंह द्वारा आठ नवम्बर को इससे संबंधित पत्र एएमयू प्रशासन को भेजा गया है. इसमें एएमयू से एक दिसंबर तक चुनावी प्रक्रिया स्थगित करने को कहा गया है. यह भी कहा गया है कि 27 अक्टूबर से एक दिसंबर 2017 तक प्रदेश में निकय चुनाव हैं. हालांकि एएमयू के अधिकारीयों ने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर यह पूछा है कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश क्या केंद्रीय विश्वविद्यालयों में भी लागू हो रहे हैं.

एएमयू पीआरओ ऑफिस के एमआईसी प्रो. शाफे किदवई का कहना है कि जिला प्रशासन को पत्र लिखा गया है और जवाब का इंतजार है. इधर जिलाधिकारी ऋषिकेश भास्कर याशोद का कहना है कि एक दिसंबर तक एएमयू में चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है. उल्लेखनीय है कि आज न्यूज़ इंडिया द्वारा चुनाव प्रक्रिया में फेरबदल की आशंका पहले ही जताई गई थी. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पांच दिसंबर को एएमयू छात्र संघ का चुनाव प्रस्तावित था. चुनाव प्रक्रिया 24 नवम्बर से शुरू हो रही थी और 27 नवम्बर को नामांकन होना था. जबकि अलीगढ़ में 26 नवम्बर को निकाय चुनाव का मतदान एवं एक दिसंबर को मतगणना है.

प्रस्तावित चुनाव प्रक्रिया  

  • 24 नवम्बर को सभी डीन्स द्वारा वोटर लिस्ट डिस्प्ले कर दी जाएगी.
  • नामांकन प्रक्रिया 27 नवम्बर को प्रात: 10 से सांय पांच बजे तक एएमयू छात्र संघ कार्यालय में. उसी दिन नामांकन की जांच.
  • 28 नवम्बर को प्रात: 10 बजे से एक बजे तक नामांकन पत्र की वापसी.
  • तीन दिसंबर को दो बजे से यूनियन हाल से ऐतिहासिक फाइनल स्पीच.
  • पांच दिसंबर को मतदान एवं मतगणना.

 

 

Leave a Reply

Top