आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जल्द से जल्द निपटा लें बैंक सम्बंधित काम, इतने दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक

जल्द से जल्द निपटा लें बैंक सम्बंधित काम, इतने दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक


अगले महीने से फेस्टिव सीजन शुरू हो रहा है। ऐसे में हर महीने के मुकाबले ऑफिस और बैंकों की अक्टूबर में ज्यादा छुट्टियां रहेंगी। इसी महीने दशहरा और दिवाली दोनों त्‍योहार पड़ रहे हैं।

बैंक

इस कारण बैंक और सरकारी दफ्तरों में इसी महीने सबसे ज्‍यादा छुट्टियां पड़ रही हैं। बता दें कि अक्टूबर में बैंक सबसे ज्यादा 11 दिन बंद रहेंगे।

इसलिए बैंक और एटीएम से पैसा निकालने में थोड़ा सतर्क रहें, क्योंकि इन छुट्टियों के हिसाब से आप बैंक में अपने काम निबटा लें नहीं तो दिक्कतें उठानी पड़ेंगी। अपनी जरुरत के ह‍िसाब से अभी भी पैसे निकाल लें ताकि त्‍योहार से समय परेशानी ना हो।

छुट्टियों की शुरुआत दो अक्टूबर को गांधी जयंती से होगी। इसके बाद छह से आठ अक्टूबर तक लगातार तीन दिन बैंकों की छुट्टियां रहेंगी। जानकारी दें क‍ि छह को रविवार है तो सात अक्टूबर को नवमी और आठ अक्टूबर को दशहरा है।

दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों की छुट्टी रहती है। इसलिए 12 व 26 अक्टूबर को भी लोगों के बैंकों के काम नहीं हो पाएंगे। 13 व 20 अक्टूबर को रविवार का अवकाश रहेगा।

फिर चार दिन की दीपावली की छुट्टियां रहेंगी। 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार का अवकाश रहेगा। 27 अक्टूबर को दीपावली, 28 को गोवर्धन पूजा और 29 अक्टूबर को भइया दूज त्योहार है। इसलिए बाकी दिन लोग बैंक और एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं।

जानें अक्टूबर में किन-किन द‍िन बैंकों की छुट्टियां

2 अक्टूबर, बुधवार- गांधी जयंती

6 अक्टूबर, रविवार- अवकाश

7 अक्टूबर, सोमवार- नवमी

8 अक्टूबर, मंगलवार- दशहरा

12 अक्टूबर, शनिवार- दूसरा शनिवार

13 अक्टूबर, रविवार- वाल्मीकि जयंती

20 अक्टूबर, रविवार- अवकाश

26 अक्टूबर, शनिवार- चौथा शनिवार

27 अक्टूबर, रविवार- दीपावली

28 अक्टूबर, सोमवार- गोवर्धन पूजा

29 अक्टूबर, मंगलवार- भइया दूज

Leave a Reply

Top