आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > बराक ओबामा किराये के मकान में रहेंगे, एयरफ़ोर्स वन में शिकागो का करेंगे सफर

बराक ओबामा किराये के मकान में रहेंगे, एयरफ़ोर्स वन में शिकागो का करेंगे सफर

barack obama will make final visit to hometown chicago

वाशिंगटन:  अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा एयरफ़ोर्स वन विमान में अपना आखरी सफ़र शिकागो का करेंगे. बराक ओबामा वहां पे एक भाषण भी देंगे. अमेरिका के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति के रूप में शहर से बाहर यह उनकी आखिरी यात्रा हो सकती है क्योंकि 20 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें यह पद डोनाल्ड ट्रंप के हवाले करना है.

ओबामा ने अपनी छोटी बेटी की पढ़ाई पूरी करवाने के लिए अगले दो साल तक वाशिंगटन डीसी में रहने के लिए एक मकान किराए पर लिया है. अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति को सरकारी आवास नहीं मिलता जबकि भारत में ऐसा होता है. हालांकि उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को सीक्रेट सर्विस की सुरक्षा मिलेगी.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने पुष्टि करते हुए कहा, शिकागो की यात्रा वाशिंगटन डीसी से बाहर अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में राष्ट्रपति ओबामा की आखिरी यात्रा होगी. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह एयर फोर्स वन विमान से भी उनकी राष्ट्रपति के तौर पर आखिरी उड़ान होगी, हालांकि यह परंपरा रही है कि पूर्व राष्ट्रपति शपथ ग्रहण पूरा हो जाने पर इस विमान में विदेश की एक आखिरी उड़ान भरता है.

Leave a Reply

Top