आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस जगह बीजेपी की रैली में कुछ इस तरह से तिरंगे का हुआ अपमान कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

इस जगह बीजेपी की रैली में कुछ इस तरह से तिरंगे का हुआ अपमान कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

हम आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव जसरोटिया की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज कथित तौर पर उल्टा लगाया गया, जिसके बाद तिरंगे के अपमान के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. हम आपको यह भी बता दें कि पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मान का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

bjp बीजेपी disrespects Indian national flag

अधिकारी ने बताया कि विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री जसरोटिया और भाजपा उम्मीदवार राहुल देव शर्मा की अगुवाई में गुरुवार को हुई रैली में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया.

शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए गुरुवार को वॉर्ड नंबर 19 से नामांकन दाखिल करने गए शर्मा के साथ कठुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक जसरोटिया भी थे और उन्होंने शिवनगर स्थित अपने आवास से एक जुलूस भी निकाला था.

शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप पेश की जिसमें भाजपा विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी दूरी तक निकाले गए जुलूस के दौरान उल्टा तिरंगा पकड़ रखा है.

अपनी शिकायत में निझावन ने कहा कि यह कृत्य ‘‘गंभीर’’ है और इससे देशभक्त नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं. अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है.

Leave a Reply

Top